Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.
  • एनओसी निकालने के नाम पर क्रेता से लिए थे रूपए
  • विक्रेता वाहन ट्रांसफर करने से कर रहा इंकार, पीड़ित ने डीएसपी से लगाई गुहार

Fatehpur : फतेहपुर जिले में ठगी के नए-नए मामले रोज प्रकाश में आते हैं. बुधवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया, जिसमें स्कार्पियो विक्रेता ने अपना वाहन बेंचने के लिए एक क्रेता से सौदा किया और एनओसी (NOC) निकालने के नाम पर उससे दस लाख रूपए ले लिए. अब विक्रेता की नियत खराब हो गई और वह गाड़ी ट्रांसफर करने से इंकार कर रहा है. जिससे पीड़ित ने डीएसपी (DSP) को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है.

शहर के पीरनपुर मुहल्ला निवासी मो. यासीन पुत्र मो. शमीम ने पुलिस उपाधीक्षक नगर दिनेश चंद्र मिश्र (Dinesh Chandra Mishr) को एक शिकायती पत्र देकर बताया कि, उसे एक चार पहिया वाहन की आवश्यकता थी. उसके पहचान के अकबर अहमद निवासी उत्तरी खेलदार ने बताया कि, मो. अनीस निवासी ककरहा आबूनगर अपनी स्कार्पियो गाड़ी नं. यूपी-32केवी/2999 (UP-32-KV-2999) 2019 माडल बेंच रहे हैं. अकबर के कहने पर वह अनीस के पास गया और गाड़ी पसंद आने पर तेरह लाख रूपए में तय कर ली. स्कार्पियो एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) फतेहपुर से लोन पर थी.

लोन की रकम अदा करने के नाम पर अनीस ने उससे दस लाख रूपया पहले देने की बात कही. जिस पर उसने तेरह अक्टूबर 2021 को दस लाख रूपया मो. शफीक, संदीप कुमार गौतमअकबर के समक्ष अनीस को लिखा-पढ़ी करके दे दिया. अनीस ने अपनी स्कार्पियो उसे दे दी और शेष तीन लाख रूपया देने पर वाहन ट्रांसफर करने की बात कही.

पीड़ित मो. यासीन ने बताया कि, वाहन के मूल कागजात नहीं दिए है. अनीस का कहना था कि, लोन अदा करने व एनओसी में मूल कागजात की आवश्यकता पड़ेगी. जब काफी समय बीत गया तो उसने अनीस से वाहन ट्रांसफर करने की बात कही. अनीस लगातार आनाकानी करता रहा, फिर उसने धमकी दिया कि, कोई रूपया नहीं लिया है ज्यादा दबाव बनाओगे तो वाहन चोरी का मुकदमा लिखवा देगा. जब अनीस से रूपयों की मांग की गई तो वह उसे जान-माल की धमकी दे रहा है. अनीस उसका दस लाख रूपया हड़पना चाह रहा है. सीओ (CO) से मामले की जांच के लिए कोतवाली प्रभारी को निर्देशित किए जाने की गुहार लगाई है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.