Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर के अमौली में खेत में एचटी लाइन (HT-Line) का तार टूटकर गिरने से गेहूँ की फसल में आग लग गयी. जल रही गेहूं की फसल बचाने में किसान जिंदा जल गया, इससे इलाके में भगदड़ मच गई. ग्रामीणों ने बिजली विभाग को सूचना देकर आपूर्ति बंद कराकर आग बुझाई.

जानकारी के अनुसार, चांदपुर थाने के खदरा गांव निवासी 53 वर्षीय राजाराम उमराव ने गांव के ही रामऔतार उमराव के खेत बंटाई पर ले रखे हैं. गुरुवार सुबह भाई नरेश कुमार अपने भतीजे आशीषमनीष के साथ भोर पहर खेत में गेहूं काटने गया था. पास में ही गांव के सूरजदीन उमराव का नलकूप है. सुबह करीब सात बजे नलकूप के लिए गई हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर नलकूप मालिक के खेत में गिर गया, इससे गेहूं के खड़े खेत में आग लग गई. खेत में लगी आग को बुझाने के लिए युवक खेत में घुस गया. जिससे एचटी लाइन के तार की चपेट में आकर वह जिंदा जल गया.

सूचना मिलने पर जहानाबाद विधायक राजेंद्र सिंह पटेल (Rajendra Singh Patel) मौके पर पहुंचे तो जेई (JE) के घटना स्थल पर न पहुंचने पर विधायक ने नाराजगी जताई. हालांकि, अधिशासी अभियंता राकेश कुमार वर्मा (Rakesh Kumar Varma) मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की बात कही.

जेई को कारण बताओ नोटिस

हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से किसान हादसे का शिकार हुआ है. उस लाइन में खींचे गए तार में कई स्थानों पर जोड़ लगा है. जहां पर तार टूटा वहां पहले भी तार टूट चुका है. यह बिजली विभाग की लापरवाही है. बिजली विभाग से इसकी शिकायत भी हो चुकी है. अधिकारियों के निर्देश पर एसडीओ (SDO) विद्यु़त आशीष सिंह (SDO Ashish Singh) ने जेई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

सप्ताह में जा चुकी हैं तीन जानें

अमौली व चांदपुर पावर हाउस क्षेत्र में एक सप्ताह में काम के दौरान बिजली से तीन लोगों की जानें जा चुकी है. एसडीओ आशीष कुमार सिंह ने कहा कि, कहीं भी तार टूटे तो पहले किसान बिजली कटवाएं, इसके बाद ही तार के नजदीक जाएं.

अवर अभियंता बंशीधर मोबाइल नंबर 9112521394, अवर अभियंता श्याम सुंदर का मोबाइल नंबर 9936202797 जारी किया है. तार टूटने की घटना पर इन व्यक्तिगत नंबर पर तुरंत सूचना दें.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.