Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : उत्तर-प्रदेश की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ (NCB) और फतेहपुर की पुलिस ने रविवार की देर रात अवैध मादक पदार्थ गांजे की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को ट्रक समेत दबोचा है. ट्रक की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब 24 करोड़ रुपये बताई जा रही है. वहीं, गिरफ्तार किए गए आरोपी की निशानदेही पर एनसीबी टीम गांजा तस्करों की तलाश में मथुरा के लिए रवाना हो गई है.

अवैध मादक पदार्थ के सप्लाई की मिल रही थी सूचना

एनसीबी लखनऊ (NCB Lucknow) के पुलिस उपाधीक्षक वीर सिंह बुंदेला के मुताबिक, पिछले कुछ समय से ओडिशा राज्य से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी होने की सूचना मिल रही थी. इसी कड़ी में जानकारी हुई कि, कुछ लोग ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप लेकर फ़तेहपुर की ओर आने वाले हैं. इसकी जानकारी बकेवर थाना पुलिस को दी गयी. इसी सूचना पर बकेवर थाना पुलिस के साथ एनसीबी लखनऊ की टीम थाना क्षेत्र चौडगरा-भोगनीपुर हाइवे स्थित शाहजहांपुर गांव के पास पहुंचे. मुखबिर की निशानदेही पर एनसीबी और स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर ट्रक को रोक लिया. जब तलाशी ली गई तो ट्रक से करीब 24 क्विंटल गांजा बरामद हुआ. एनसीबी की प्रयोगशाला में गांजा हाइब्रिड क्वालिटी का बताया गया, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 24 करोड़ रुपये बतायी जा रही है.

गांजा तस्कर की तलाश में एनसीबी रवाना हुई मथुरा

इस दौरान टीम ने ट्रक चालक पंचानंद प्रधान निवासी अंगुल प्रान्त ओड़ीसा को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी ने बताया कि, ओड़ीसा के संभलपुर जिले से गांजा को ट्रक में लादकर कर यूपी के मथुरा जिले के एक तस्कर को देने जा रहे थे. वहीं, आरोपी ने पूँछतांछ के दौरान बताया कि, ट्रक में लोड एल्युमिनियम की चादर को राजस्थान प्रान्त के भीलवाड़ा में उतारना था.

आरोपी की निशानदेही के आधार पर एनसीबी लखनऊ के सीओ वीर सिंह बुंदेला (CO Veer Singh Bundela) गांजा तस्कर की तलाश में टीम के साथ मथुरा के लिए रवाना हो गए है. स्थानीय पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.