Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : जिला प्रशासन की आंख में धूल झोंक कर अथवा सुस्ती का लाभ उठाकर शिक्षण संस्थान की जमीनों पर कब्जा करने वालों की भी अब शामत आ गई है. शासन के निर्देश पर चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान का सिलसिला जिले में भी शुरू हो गया है. डीएम (DM) ने इसके लिए शिक्षा विभाग से कब्जे की रिपोर्ट मांगी है. स्थायी और अस्थायी कब्जा हटाने के लिए बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि, जिले में परिषदीय और माध्यमिक स्कूलों के खाते में दर्ज जमीनों पर कब्जे की भरमार है. बानगी के तौर पर मन्नालाल दीक्षित इंटर कालेज (Manna Lal Dixit Inter College) की जमीन में ग्रामीणों की ओर से लगातार कब्जे किए जा रहे हैं. स्कूल प्रशासन की ओर से मना करने पर ग्रामीण लड़ाई झगड़े को अमादा हो जाते हैं. इसी तरह परिषदीय स्कूल के नाम दर्ज गाटा संख्या में मवेशी बांधे जाने और गोबर तथा खलिहान बनाने का काम किया गया है.

डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) ने इन कब्जेदारों के मंसूबों में पानी फेरने का मन बना लिया है. इस पर डीएम ने विभागीय अफसरों से रिपोर्ट मांगी है. जिला विद्यालय निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह (DIOS Mahendra Pratap Singh) ने बताया कि, रिपोर्ट तैयार करके डीएम के सामने पेश की जाएगी. रिपोर्ट के आधार पर जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.