Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में घाटमपुर के साढ़ में रहने वाली छात्रा की हत्या में नफरत की इंतहा पार कर दी गई. पोस्टमार्टम में हत्या के समय चाकू से 25 बार गहरे वार करने की बात सामने आयी है. वहीं, मामले में नया मोड़ आ गया है क्योंकि, बहन ने गांव के युवक पर संबंध बनाने के लिए छात्रा को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. पुलिस अब रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे से युवक की पहचान और तलाश करने का प्रयास कर रही है.

यह है पूरा मामला

साढ़ कस्बे में रहने वाली शिक्षक की 20 वर्षीय बेटी बीए (BA) की पढ़ाई पूरी करने के बाद टीईटी (TET) यानि शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारी करने के लिए कोचिंग पढ़ने के लिए जहानाबाद कस्बे में साइकिल से जाती थी. सोमवार को कोचिंग के बाहर से उसे अगवा करने के बाद चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी गई थी. उसका शव खैराबाद गांव के बाग से बरामद किया गया था.

बताते है कि, मारने वाले ने उस पर चाकू से 25 से ज्यादा वार किए थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके गले, हाथ, जांघ, पैर में चाकू और ब्लेड से हुए घाव के निशान से स्पष्ट है कि, मारने वाले के अंदर कितनी दरिंदगी भरी रही होगी. चिकित्सकीय टीम ने दुष्कर्म की आशंका पर स्लाइड भी बनाई है.

छोटी बहन ने बताई पूरी बात

हाईस्कूल की छात्रा छोटी बहन भी उसके साथ जाती थी. छोटी बहन जहानाबाद के ही स्कूल में पढ़ती है. दोनों बहनें अपनी-अपनी साइकिलों से एक साथ निकलती थीं. छात्रा टीईटी की तैयारी करने के लिए जहानाबाद कोचिंग जाती थी. तो उसकी छोटी बहन अपने स्कूल चली जाती थी. छोटी बहन ने बताया कि, गांव का युवक अक्सर दीदी को परेशान करता था और फोन भी करता था. दीदी ने उसका नंबर ब्लैक लिस्ट (Black List) कर दिया तो वह नंबर बदल-बदलकर फोन करता था. दीदी वाट्सएप (WhatsApp) पर फोटो लगाती तो उसका स्क्रीन शाट लेकर धमकी देता था कि, फोन नहीं किया तो वह फोटो वायरल कर देगा.

इतना ही नहीं छोटी बहन ने यह भी बताया कि, उसकी हरकतों से परेशान आकर दीदी ने कई दिन पहले युवक की पिटाई कर कई थप्पड़ जड़े थे. उसके घर जाकर शिकायत भी की थी. तब उसने स्वजन ने सामने दीदी से माफी भी मांगी थी. इसके बाद से युवक गांव से बाहर चला गया था. इसके बाद घटना वाले दिन युवक फिर गांव आ गया था क्योंकि उस दिन जब वह दीदी के साथ साइकिल से जहानाबाद जा रही थीं तो रास्ते में पीछा करते दिखा था. इसके बाद वह स्कूल चली गई और दीदी कोचिंग के लिए निकल गई थीं. उस दिन घर में बताया था कि, वह कोचिंग के बाद डाकखाना फार्म भरने जाएगी.

सीसीटीवी में कैद हो सकता है युवक

छात्रा की साइकिल कोचिंग में खड़ी मिली है. अगर आरोपी युवक कोचिंग के बाहर से छात्रा को किसी बहाने से बाइक पर बिठाकर ले गया होगा तो सीसीटीवी फुटेज जहानाबाद के आस-पास के दुकानों में मिल सकती है.स्वाट (स्पेशल वेपंस एंड टैक्टिक्स) और सर्विलांस की मदद से पुलिस हत्यारों तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है. कोचिंग संचालक से पूछताछ की और छात्राओं की उपस्थिति का रजिस्टर कब्जे में लेने के साथ सबसे पहले घटनास्थल पहुंचने वाले एक युवक को हिरासत में लिया गया है.

सीओ योगेंद्र मलिक (Yogendra Malik) व थाना प्रभारी शैतान सिंह (Shaitan Singh) ने बताया कि, छात्रा के फोन की काल डिटेल रिपोर्ट (CDR) निकालकर संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. राजफाश के लिए पुलिस टीमें लगी हैं.

अब तक की जांच में सामने आई कई अहम बातें

कोचिंग संचालक ने पुलिस को बताया कि, छात्रा पढ़ने में कमजोर थी. सोमवार सुबह आठ बजे से दस बजे तक दो पीरियड पढ़ने के बाद वह बिना कुछ बताए निकल गई, जबकि कोचिंग के तीनों पीरियड सुबह 8 बजे से 11 बजे तक तीन घंटे चलते हैं. इस बीच वह कोचिंग में कई दिन अनुपस्थित भी रही थी. अब सवाल यह है कि, आखिर किसका फोन आया और वह कोचिंग में ही साइकिल छोड़कर निकल गई.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.