Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर शहर के ज्यादातर पेट्रोल पंपों में घटतौली यानि कम मात्रा में पेट्रोल देने का खेल धड़ल्ले से चल रहा है. इसकी भनक अब डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) तक पहुंच चुकी है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार की शाम डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर एनपी मौर्य (SDM Sadar NP Maurya) और वरिष्ठ बांट-माप निरीक्षक ललित त्रिपाठी (Lalit Tripathi) ने शहर के आवास विकास स्थिति पेट्रोल पंप में छापा मारा तो घटतौली की पोल खुल गयी. जांच के दौरान प्रति लीटर तेल में छह एमएल की चोरी पाई गई. एसडीएम ने तत्काल प्रभाव से यहां पेट्रोल बिक्री पर रोक लगा दी है.

बता दें कि, शहर के आवास विकास में पेट्रोल पंप अभी कुछ साल पहले ही खुला है. जिसका संचालक चोरी कर ग्राहकों को लाखों का चूना लगा रहा है. जांच दल ने पांच लीटर पेट्रोल की फीडिंग कराकर तेल निकलवाया, जिसमें यह पता चला कि, इस पंप में पर लीटर छह एमएल की चोरी की जा रही है. फिलहाल पंप के तीन नोजलों से पेट्रोल बेचा जा रहा था और उन तीनों नोजल से बिक्री रोक दी गई है.

बांट-माप निरीक्षक ने बताया कि, जब मशीनों की सेटिंग सही की जाएगी तभी अगली बिक्री री-चेक करने के बाद हो पाएगी. पकड़ी गई चोरी के लिए अलग से कार्रवाई का प्राविधान है. पहले पंप संचालक से नोटिस देकर उनका जवाब लिया जाएगा. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.