Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : मोबाइल पर गेम खेलने की लत कितनी घातक है इसका अंदाजा आप इस घटना से लगा सकते हैं. राजधानी लखनऊ के पीजीआइ (PGI) इलाके के पंचमखेड़ा यमुना पुरम में एक 16 वर्षीय किशोर को मोबाइल पर बैटल ग्राउंड गेम (पुराना नाम पब्जी) खेलने की ऐसी लत लगी की उसने मां के मना करने पर गोली मार कर उनकी हत्या कर दी. इतना ही नहीं हत्या के बाद 10 साल की बहन को धमकाया और 3 दिन तक बहन के साथ घर के अंदर ही कैद रहा. मंगलवार रात जब दुर्गंध बर्दाश्त नहीं हुई तो पिता को फोन कर घटना की जानकारी दी और कहा कि, एक युवक ने मां की हत्या कर दी है. पुलिस जब सूचना पर पहुंची तो पूछताछ में घटना का पर्दाफाश हुआ.

एडीसीपी पूर्वी सैयद मोहम्मद कासिम आब्दी ने बताया कि, किशोर क्षेत्र स्थित स्कूल से कक्षा 10 का छात्र है. उनके पिता नवीन सिंह सेना में JCO (जूनियर कमीशन आफीसर) के पद पर तैनात हैं. इस समय उनकी पोस्टिंग आसनसोल में हैं. अक्षांश यहां अपनी मां 40 वर्षीय मां साधना और बहन के साथ रह रहा था. शनिवार रात उसने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से सिर में गोली मार कर मां की हत्या कर दी. घटना के समय बहन दूसरे कमरे में थी. गोली की आवाज सुनकर वह भागकर पहुंची तो बहन को धमकाने लगा.

इतना ही नहीं तीन दिन तक उसने बहन को घर में धमका कर रखा. मंगलवार को जब शव की दुर्गंध ज्यादा तेज हो गई. किशोर से बर्दाश्त नहीं हुआ तो उसने अपने पिता को फोन कर सूचना दी.

उसने कहा कि पापा, एक युवक घर में आता था. वह तीन दिन पहले रात में आया था. उसने मुझे और बहन को कमरे में बंद कर दिया, इसके बाद मां की गोली मार कर हत्या कर दी, इसके बाद वह रात भर रुका. दूसरे दिन भी रुका और उसने शोर मचाने पर हम सबकी हत्या की धमकी दी थी. मंगलवार को जब वह चला गया तो हम सबने सूचना दी. यह सुनते ही नवीन के होश उड़ गए.

उन्होंने आनन-फानन की पुलिस और पड़ोसियों को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की. फोरेंसिक टीम से मौके का निरीक्षण कराया गया. कमरे से पिस्टल भी बरामद कर ली गई है. एडीसीपी (ADCP) ने बताया कि, पूछताछ में बच्चे ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की इसके बाद थाने लेकर जाकर उससे गहन पूछताछ हुई.

वहीं, उसकी बहन से अलग पूछताछ की गई तो उसने सारी घटना बताई. उसके बाद किशोर ने बताया कि, हत्या उसी ने की है. घटना से संबंधित अन्य साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. आरोपित बच्चे को हिरासत में ले लिया गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.