Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में प्रशासन कितना भी सख्ती अपना ले फिर भी वन माफियाओं की मनमानी पर लगाम नहीं लगा पा रही है. एक-एक कर वन माफिया वनों से पेड़ों को काटकर जंगलों को वीरान कर रहे है. लकड़ी की चोरी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. ऐसा ही एक मामला धाता क्षेत्र के दीदार का पुरवा गांव से सामने आया है जहाँ पर स्थित हरे सागौन के 15 पेड़ काटकर वन माफिया लकड़ी उठा ले गए हैं. वन विभाग की टीम ने जांच के बाद चार आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया है.

खखरेडू रेंज के वन दारोगा फतेहबहादुर सिंह और वन रक्षक श्रीराम 6 जून को ग्रामीणों की सूचना पर दीदार का पुरवा गांव पहुंचे. यहां सागौन के पेड़ कटवाकर लकड़ी उठवा ली गई थी. वन दारोगा ने बताया कि, पूछताछ में स्पष्ट हुआ कि, शहर के खेलदार निवासी शब्बीर अहमद के साथ मो. आयूब उर्फ मुन्ना निवासी मोहम्मदपुर अनेठा और राम सिंह निवासी धाता की ओर से सागौन की लकड़ी कटवाकर उठवा ली गई है. इसके बाद वह मौके पर जांच करने गए तो पता चला कि, पेड़ मालिक लक्ष्मीनरेश पटेल हैं.

जांच के दौरान जयचंद्र उर्फ छोटू यादव ने सरकारी कार्य में बाधा डालकर धमकी दी. थाना प्रभारी आशुतोष सिंह (Ashutosh Singh) ने बताया कि, वन रक्षक की तहरीर पर चार आरोपितों पर वन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.