Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने चार साल पहले गाजीपुर-विजयीपुर मार्ग के निर्माण की आधारशिला (नींव) रखी थी और आवंटित बजट 33 करोड़ रुपये को शीघ्र ही पहुँचाने की घोषणा भी की थी और दो साल के अंतराल में सड़क निर्माण कार्य पूरा करने का एलान किया था, लेकिन सड़क का निर्माण चार साल बीतने के बाद भी पूरा नहीं हुआ है. साथ ही अवमुक्त बजट की आधी धनराशि भी नहीं मिली, जिससे यह मार्ग अब चलने तक के लायक नहीं बचा है. आए दिन वाहन रोड पर फंस जाते हैं. इससे आवागमन में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

अब तक अवमुक्त बजट में से 16 करोड़ से पुलियों का निर्माण व सड़क के समतलीकरण आदि का काम कराने में खर्च हो गए हैं. पिछले एक साल से काम बंद है. इससे सड़क की स्थिति पहले जैसे ही हो गयी है. इसके निर्माण का ठेका गाजियाबाद की छावड़ा कांस्ट्रक्शन को मिला है. तो वहीं, अब कांस्ट्रक्शन कंपनी ने महंगाई को देखते हुए बजट को नए सिरे से बनाए जाने की मांग की है. जिससे सड़क के निर्माण कार्य को पूरा कराया जा सके.

लोक निर्माण विभाग के नोडल अधिकारी आनंद कुमार शील (Aanand Kumar Sheel) का कहना था कि, बजट समय से अवमुक्त न होने से सड़क के निर्माण में तेजी नहीं आ पाई. बचे हुए बजट के शीघ्र अवमुक्त होने के संकेत मिले हैं. जैसे ही बजट मिलता है सड़क का निर्माण तेजी से करवा दिया जाएगा. उन्होंने बढी महंगाई में बजट को नये सिरे से बनाए जाने से इन्कार कर दिया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.