Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में अब हाईवे पर वाहन चालकों की मनमानी नहीं चल सकेगी. ओवर स्पीड के कारण होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं को कम करने व वाहन चालकों की मनमानी सहित ओवर स्पीड पर रोक लगाने के लिए हाईवे को सीसीटीवी (CCTV) से लेस किया जा रहा है, जिसके माध्यम से लापरवाही बरतने वालों को चिंहित कर उनके चालान काटने की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी.

नेशनल हाईवे (National Highway) पर होने वाले अपराधों के साथ लापरवाही बरतने पर होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाए जाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं. हालांकि, अभी इसका काम पूरा नहीं हो सका है इसके बावजूद इसका रिजल्ट चालान के रूप में सामने आने लगा है. क्षेत्र के भारतपुर निवासी लवलेश कुमार की माने तो वह अपने निजी काम से जिला मुख्यालय जा रहे थे. तभी फोन आने पर चलती बाइक में मोबाइल फोन पर बात करने लगे, लेकिन फोन कटते ही उनके मोबाइल पर एक हजार रुपए का चालान होने का मैसेज पहुंचा, जिसके चंद मिनट के अंदर ही उनकी फोटो भी व्हाट्सएप के माध्यम से पहुंच गई.

बताते हैं कि, हाईवे पर कैमरे के माध्यम से वाहनों की पड़ताल किए जाने के साथ ही बिना हेलमेट के वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने के साथ ही स्पीड व अन्य लापरवाही को परखा जा सकेगा, यदि कोई भी वाहन स्वामी यातायात व हाईवे के नियमों का पालन करते नहीं पाया जाता तो उसका ऑनलाइन चालान काट दिया जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.