Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : बीते कुछ समय से राज्य में बिगड़े हालातों को देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है. पड़ोसी जनपद कानपुर और प्रयागराज में बढ़ते बवाल व कोरोना संक्रमण के नए केस मिलने पर प्रशासन सतर्क होता नजर आ रहा है.

आपको बता दें कि, जिले में 15 जून से 31 जुलाई तक के लिए धारा 144 लागू करते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट विनय कुमार (Vinay Kumar) ने प्रतिबंधों का पालन करने पर विशेष जोर दिया है. यदि कोई भी इन प्रतिबंधों को तोड़ता है तो उन लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. नियम का पालन हो इसके लिए गुरुवार की शाम से शुक्रवार की शाम तक विशेष चौकसी बरती जाएगी. इसके लिए अफसरों की जगह-जगह पर ड्यूटी भी लगाई गई है.

एडीएम (ADM) ने बताया कि, प्रतिबंध अवधि में दो गज दूरी, मास्क, सैनिटाइजर अनिवार्य है, बाजारों में साप्ताहिक बंदी भी कराई जाएगी. सार्वजनिक स्थलों पर थूकना/गंदगी फैलाना,शराब,पान,गुटका, तंबाकू सेवन नहीं किया जाएगा. सार्वजनिक स्थल पर पांच से अधिक व्यक्तिओं को एक साथ इकट्ठा होनापूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. जुलूस, सभा, रैली एवं सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन सक्षम अधिकारी से अनुमति लेने पर ही हो सकेगा.

इसके साथ ही मांगलिक/वैवाहिक समारोहों व अन्य आयोजनों कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा. इंटरनेट मीडिया पर ग्रुप एडमिन (Group Admin) का उत्तरदायित्व होगा कि, ग्रुप से जुड़ा कोई भी व्यक्ति भड़काऊ अथवा अफवाह फैलाने जैसा पोस्ट न कर पाए.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.