Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जरूरतमंद को अपनी जरूरत पूरी करने के लिए हर काम खुद ही करना पड़ता है. भारत में ऐसी कहावतें भी हैं कि प्यासे को कुएं के पास खुद जाना होता है, कुआं प्यासे के पास चल कर कभी नहीं आता. पर समय के साथ चीजें बदलती हैं और कहावतों को गलत सिद्ध करने में भी लोगों को देर नहीं लगती. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ऐसी हर कहावत को गलत साबित कर दिया है. एक वक्त होता था जब लोगों को कैश निकालने के लिए एटीएम (ATM) की लाइन में लगना पड़ता था और एटीएम जाना पड़ता था. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब एटीएम खुद आपके पास आपके घर चल कर आएगा.
दरअसल, एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सेवा की शुरुआत की है. इस सुविधा के इस्तेमाल से अब आप सिर्फ एक व्हाट्सऐप (WhatsApp) मैसेज की मदद से एटीएम (ATM) मशीन अपने घर बुला सकते हैं. 

क्या है ये नई एसबीआई (SBI) की सेवा
एक नई योजना के तहत एसबीआई ने अपने मोबाइल (Mobile) एटीएम मशीनों को घर-घर ले जाने का फैसला किया है. अपनी नई योजना को लोगों तक पहुंचाने के लिए एसबीआई ने, ‘आपकी मांग पर, एटीएम आपके द्वार पर’, सेवा की शुरुआत की है. इस सुविधा के जरिए बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि आप सिर्फ हमें एक व्हाट्सऐप (Whatsapp) कीजिए और हम एटीएम मशीन आपके घर के सामने लेकर आ जाएंगे. ग्राहकों से कहा गया है कि आप मोबाइल एटीएम (ATM) घर पर बुलाने के लिए बैंक को फोन भी कर सकते हैं. आपको बता दें कि एसबीआई ने इस नई सेवा की शुरुआत लखनऊ में आज से ही शुरू कर दी है.

नहीं देना होगा एसएमएस (SMS) चार्ज
घर बैठे एटीएम की सुविधा के साथ ही एसबीआई (SBI) ने आपने ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा भी दिया है. एसबीआई ग्राहकों की बैंक से मांग थी कि मिनिमम बैलेंस जिसकी लिमिट 2000 से 4000 के बीच में थी, को खत्म किया जाए. अपने ग्राहकों की मांग को देखते हुए एसबीआई ने मिनिमम बैलेंस और एसएमएस (SMS) चार्जेज को ग्राहकों से नहीं लेने का निर्णय किया है. एसबीआई (SBI) बैंक ने हाल ही में ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. गौरतलब है कि एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा और साथ ही साथ उनकी जेब पर भार कम होगा. 

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *