Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

भारत की कई पहचान है जैसे कि ताजमहल, यहां की संस्कृति, यहां के रीति रिवाज और भी काफी कुछ लेकिन एक इन सब में एक और चीज है जिसके लिए भारत कुछ ज्यादा ही लोकप्रिय है और वो है यहां बढ़ते रेप के नंबर्स। हाल ही नेशनल क्राइम रिकार्ड्स ब्यूरो (NCRB) के अनुसार भारत में हर 15 मिनट में एक रेप होता है, जिसमें से 90% तो दर्ज तक नहीं होते

हम एक ऐसे देश के नागरिक हैं जहां के जज, जिनसे उम्मीद की जाती है कि कम से कम ये तो इंसाफ दिलाएंगे वो कटघरे में खड़ी रेप सर्वाइवर को कहते हैं, ‘बदतमीज़ लड़की तुमको तमीज़ नहीं आती है?’ जी हाँ और बात यहीं ख़त्म नहीं हुई बल्कि इसके बाद खुद अररिया की इस रेप सर्वाइवर और उसकी दो दोस्तों को सरकारी काम काज में बाधा डालने के आरोप में जेल भेज दिया गया. सोचिये आखिर ऐसा कहां होता है कि एक रेप सर्वाइवर को ही जेल में डाल दिया जाए?

एक और किस्सा सुनाते हैं इसी साल फरवरी में उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद ज़िले में रेप सर्वाइवर लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये वही लड़की थी जिसके साथ पिछले साल अगस्त में बंधक बनाकर रेप किया गया था. मृत पिता ही लड़की के केस की पैरवी कर रहे थे. परिजनों के मुताबिक, हत्या से पहले अभियुक्तों ने लड़की के पिता से केस वापस लेने का दबाव डाला था और ऐसा न करने पर हत्या कर देने की धमकी दी थी, और सोचिये गोली मार भी दी.

आखिर में, उन्नाव रेप केस के बारे में कौन नहीं जानता। जहां रक्षक ही भक्षक बन बैठे, जहां के नेता ही बेटियों की इज्जत लूटने पर उतर आए. ये वो मामला था जिसने रेप सर्वाइवर के पूरे परिवार को खत्म कर दिया। चौंकाने वाली बात तो ये है कि बेटी को न्याय दिलाते दिलाते बाप को जान गंवानी पड़ी वो भी पुलिस कस्टडी में. ये तो उन दर्ज मामलों की बात है जो पुलिस के रिकॉर्ड में हैं लेकिन इसके अलावा भी हजारों ऐसे केस हैं जो कभी दर्ज ही नहीं होते। कई ऐसी महिलाएं हैं जिन्हे ये कहकर चुप करा दिया जाता है कि लोग क्या कहेंगे, बदनामी होगी, रिश्तेदार, पड़ोसी और आखिर मोहल्ले वाले क्या सोचेंगे? इन सबसे जुड़ा सिर्फ एक सवाल है आपसे की क्या आप भी यही कहेंगे? इसीसे जुड़ी एक SHORT FILM है ‘CHUPCHAAP‘ जरूर देखें और बाकियों को भी दिखाएं।

आपको बता दें की ये किसी तरह का कोई प्रमोशन नहीं है, हमें महसूस हुआ की हमारे पाठकों को ये देखना चाहिए तो हमने शेयर की. आशा करते हैं की इसे देखने के बाद आप चुप नहीं रहेंगे,,,, कभी नहीं….

आप ही की तरह किसी की बेटी, बहन और दोस्त

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *