Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, Amazon के सीईओ Jeff Bezos, अरबपति कारोबारी और टेस्ला के सीईओ Elon Musk ऐसे कई बड़े नाम हैं जिनके ट्विटर अकाउंट्स हैक कर लिए गए और उसके बाद इनके फैंस से ट्वीट करके मांगे गए Bitcoins.
हम में से काफी लोगों ने ये नाम शायद पहली बार सुना है. हैकरों ने जिनके ट्विटर अकाउंट को हैक किया उनसे Bitcoin की मांग की. अब सोशल मीडिया पर लाखों लोग सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर Bitcoin क्या है और ये कैसे काम करता है। दरअसल, Bitcoin एक Crypto currency है.

इसके अलावा Bitcoin को Digital currency या Virtual currency भी कह सकते हैं. इसे सातोशी नकामोति ने 2008 में बनाया था. आपको बता दें की Bitcoin किसी एक देश की करेंसी नहीं है. यह एक Digital currency है, जोकि किसी एक देश के लिए नहीं होती है. इस करेंसी के जरिए हम कोई भी सामान खरीद सकते हैं. इसके अलावा इसकी ट्रेडिंग भी होती है और इसे बेचकर पैसा भी कमा सकते हैं.

जानकारी के अनुसार Bitcoin के मामले में पैसों के लेनदेन को पूरी तरह से गुप्त रखा जाता है. इसके लिए आपको किसी भी बैंक या फिर थर्ड पार्टी की मदद नहीं लेनी होती है. यानी अगर किसी को पैसा भेजना है तो उस पैसे को सीधे अपने Bitcoin Wallet से दूसरे व्यक्ति के Bitcoin अकाउट में ट्रांसफर किया जा सकता हैं. इतने नामी गिरामी नामों के अकाउंट हैक होने पर ट्विटर ने खेद जताया है. ट्विटर के सीईओ Jack Dorsey ने कहा कि यह हमारे लिए एक कठिन दिन है.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *