Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

उत्तरी नगर निगम(Northern Municipal Corporation) के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को 27वें दिन खत्म हो गई। हड़ताल(Strike) के आखिरी दिन भी तीनों निगमों के कर्मचारियों की प्रमुख एसोसिएशन और यूनियनों ने कन्फेडरेशन ऑफ म्यूनिसिपल कॉर्पोरशन एम्प्लाइज यूनियन्स(Confederation of municipal corporation employees unions) के तत्वाधान में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक सिविक सेंटर के ए-ब्लॉक के सामने धरना-प्रदर्शन किया। धरना व प्रदर्शन में तीनों निगमों के कर्मचारियों और पेंशनधारियों ने हिस्सा लिया। धरने में हजारों की संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे, जिसमें सभी ग्रुप ए, बी, सी, डी और पेंशनभोगी कर्मचारी भी उपस्थित थे, जिन्हें पिछले 5 महीनों से तनख्वाह और पेंशन नहीं मिली है।

2 घंटे चले धरने के दौरान उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश(Jay Prakash) के बुलावे पर कन्फेडरेशन के कन्वीनर एपी खान(AP Khan) के नेतृत्व में आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

इस मीटिंग में विभाग की तरफ से मेयर, उतरी दिल्ली नगर निगम, डिप्टी मेयर, नेता सदन, चेयरमैन स्टैंडिंग समिति, डिप्टी चेयरमैन स्टैंडिंग समिति, कमिश्नर उत्तरी दिल्ली नगर निगम, एडिशनल कमिश्नर, एडिशनल डिप्टी कमिश्नर लेबर, एडिशनल डिप्टी कमिश्नर हेड क्वार्टर, उप लेख नियंत्रक हेड क्वार्टर निम्न अधिकारी शामिल रहें।

मीटिंग में सात सूत्री बिंदुओं पर चर्चा हुई, जिसमें सभी बिंदुओं पर विभाग और कन्फेडरेशन के बीच सहमति बनी और उसको किर्यान्वन करने के लिए प्रसाशन ने दो महीने का समय मांगा गया है। 

विभाग के सकारात्मक रुख को देखते हुए कॉन्फेडरेशन ने विभाग को 30 नवंबर 2020 तक का समय दिया है, वहीं धरना स्थगित कर दिया गया। साथ ही प्रशासन को पहले ही इस बात की जानकारी दे दी गई है कि यदि 30 नवंबर तक 7 सूत्री मांगें पूरी नही होती हैं तो 1 दिसंबर से पूर्ण रूप से ‘पेन डाउन स्ट्राइक’ किया जाएगा।

Source: IANS

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *