Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र की 75वीं सालगिरह के मौके सामाजिक परिषद के सत्र को संबोधित किया. PM मोदी ने इस पूरे संबोधन में देश के आर्थिक और सामाजिक विकास की चर्चा की. कोरोना महामारी को लेकर भी PM मोदी ने भारत का पक्ष रखा और कहा कि दूसरे विश्वयुद्ध के बाद दुनिया का चेहरा बदला है और भारत ने भी लगातार हर क्षेत्र में आगे बढ़कर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहा है. PM ने भारत में कोरोना की स्तिथि पर भी बात की उन्होंने कहा, हम सभी प्राकृतिक आपदाओं से लड़े हैं. भारत ने इन सभी आपदाओं का मुकाबला तेजी और मजबूती से किया. हमने कोरोना वायरस से लड़ाई को जन आंदोलन बनाया और कोरोना पर भारत का रिकवरी रेट दुनिया में सबसे बेहतर है. हमने जनता को कोरोना के खिलाफ लड़ाई से जोड़ा.

पीएम ने पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता का उल्लेख भी किया. उन्होंने ये भी बताया कि भारत सरकार ने बीते 6 साल में 40 करोड़ बैंक अकाउंट खोले हैं, इसीके साथ ही गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना लेकर आए. पीएम मोदी ने कहा कि हमने सफाई और प्लास्टिक इस्तेमाल को कम करने के लिए बड़ी मुहिम चलाई और 2025 तक टीबी जैसी भयावह बीमारी से भी निजात पाने की तैयारियां की हैं.

पीएम ने कहा कि चाहे भूकंप, चक्रवात, इबोला बोहरान या कोई अन्य कुदरती या इंसानी बोहरान हो, हिंदुस्तान ने तेजी और सतर्कता के साथ जवाब दिया है. बता दें कि भारत के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य का चुनाव जीतने के बाद यह पहला मौका है, जब प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र को संबोधित किया है. भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य के रूप में 2021-22 सत्र के लिए निर्वाचित हुआ है.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *