Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Uttar Pradesh में लगातार भूमाफियाओं को लेकर शिकायतें दर्ज होती रहती हैं लेकिन अब योगी सरकार(Yogi Government) ने इनपर लगाम कसने की सोच ली है. बता दें कि हाल ही में सदर तहसील प्रयाग राज के बजहा गाँव मे भूमाफिया के करोड़ों रुपये से बने मकान को जमींदोज कर दिया गया है. इसके अलावा उस घर में रखें गृहस्थी के पूरे सामान को भी प्रशासन ने जब्त कर उसके असली मालिक तक पहुंचा दिया है.

ये कोई ऐसा पहला मामला नहीं है, उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में आए दिन ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं. बाद में प्रशासन की दखलंदाजी के बाद ही इन्हें निपटाया जाता है. इस पूरे घटनाक्रम के वक्त भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और PAC के जवान मौजूद रहे. 3 जेसीबी मशीन और मजदूरों की मदद से मकान को ढहाया गया. एस डी एम सदर की देखरेख में ये पूरे काम को अंजाम दिया गया.

इस कार्यवाही के बाद से पूरे क्षेत्र के भूमाफिया सतर्क हो चुके हैं और अचानक हुए इस पूरे घटनाक्रम से थोड़े से सकते में भी. आस पास के लोगों से पूछताछ में पता चला कि ये भूमाफिया अक्सर गरीबों को सताते थे और आखिर में किसी न किसी तरीके से लोगों की संपत्ति और जमीन अपने नाम करवा लेते थे जिसके बाद इन लोगों से वो जमीन छुड़वाना एक दम नामुमकिन सा होता है. लोगों को अब इस बात की खुशी है कि आखिरकार भूमाफिया का ये पूरा गैंग योगी सरकार निशाने पर आ चूका है.

Share If You Liked

1 Comment

  • Snigdha, 03/01/2021 @ 11:55 AM Reply

    ‘Tit for tat’ is the best response. Love it.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *