Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Corona Update- पूरी दुनिया में जहाँ एक ओर महामारी की चपेट में हज़ारों लोग आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर इज़रायल दुनिया का पहला मास्क फ्री देश बन गया है, जून से इस्राईल मे मॉस्क(Mask) पहनने की कोई आवश्यकता नहीं है. 80 फीसदी हिस्से लोगों को वैक्सीन लगाने के बाद इज़रायल(Israel Government) गवर्नमेंट ने लोगों के मास्क पहनने से पाबंदी हटा दी।

इसके साथ-साथ भारत में भी कोरोना के संक्रमण के मामलों में गिरावट हुई है दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई महानगरों में भी कोरोना(corona) के आंकड़े कम होते दिख रहे हैं, जहाँ रोज़-रोज़ 90,000 हज़ार आंकड़े सामने आ रहे थे. वहीं आज 65,000 तक आंकड़े आ रहे हैं, कोरोना(corona) के आंकड़ों में गिरावट आ रही है. 4 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है. देश के कोने-कोने में वैकसीनेसन(vaccination) की सुविधा उपलब्ध की जा रही है, देश के अलग अलग राज्यों मे वैक्सीन की डोज लगायी जा रही है. वैक्सीन लगवाने के लिए आप ऑनलाइन(online) प्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते है, और वैक्सीन लगवाने के लिए आपका प्री रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है.

भारत सरकार ने 31 मई से अनलॉक करने की शुरुआत मध्य प्रदेश तथा अन्य राज्यों में 1 जून कर दी थी. भारत के महानगरों में संक्रमण की गिरावट देखते हुए अनलॉक की अनुमति दी गई है. स्कूल, कॉलेज, शॉपिंग मौल, स्पा तथा सिनेमा हॉल अभी बंद रखने का आदेश है.

लेख- Shweta Kalakoti

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *