Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur: दरअसल, बीते 72 घंटे से उत्तर प्रदेश में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है.तेज हवा के साथ हुई बारिश से समूचे जनपद की बिजली बेपटरी हो गई. कई स्थानों पर बिजली के खंभे टूटे, पेड़ की डाल लाइनों पर टूटकर गिर गईं. वहीं, जानकारी पर टीम व्यवस्था को ठीक करने में जुट गई और करीब 20 घंटे लग गए.इस दौरान लोगों पर पेयजल संकट भी बना रहा.

कनपुरवा हाउस के अंतर्गत आने वाले 45 गांवों की आपूर्ति 36 घंटे से ठप रही. यहां के दरियामऊ, रक्षपालपुर, लोहारपुर, शिवपुरी, ऐमापुर, खखरेड़ू, कनपुरवा, गुरसंडी, जयरामपुर गुरगौला आदि गांवों में बिजली संकट की वजह से पेयजल के लिए भी ग्रामीणों को जूझना पड़ा. किशुनपुर में 33 हजार लाइन में आई खराबी को रात 12 बजे के बाद ही ठीक किया जा सका. वहीं खागा नगर फीडर में तार टूटने से करीब 12 घंटे आपूर्ति बाधित रही.

बताया जा रहा है कि,चौडगरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित पैनम स्टील के ट्रांसफार्मर में आग लग गई. आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची बताया जा रहा है कि,बिदकी नगर के उत्तरी फीडर में करीब 14 घंटे आपूर्ति बाधित रही. ट्रिपिग की समस्या से सभी को जूझना पड़ा. शहर तहसील के समीप पेड़ की डाल टूटी। अस्ती, गड़रियन पुरवा, पक्का तालाब, राधा नगर , खंभापुर, नउवाबाग के तार टूटे। वहीं बहुआ के मुत्तैार गांव के समीप बांदा-टांडा मार्ग पर यूकेलिप्टस पेड़ टूट कर गिरा , जिसे हटाने में टीमों को कई घंटे लगे. इसके अलावा सिधाव, बहुआ समेत कई इलाके की बिजली कटी रही. गाजीपुर इलाके में सिमौर, खेसहन, घनघौल समेत कई के स्थानों पर बिजली के खंभे टूटकर गिरे। असोथर इलाके 11 स्थानों पर पेड़ की डाले लाइनों पर टूटकर गिरीं और 3 जगहों पर बिजली के खंभे व सात स्थानों पर तार टूटे।

12 उपकेंद्रों में पहुंचा पानी

जिले के मुराइनटोला, गाजीपुर, बकेवर, अमौली, धाता, असोथर, सहिमापुर, सुल्तानपुर घोष, दतौली, डिघरुवा उपकेंद्रों में बारिश का पानी घुस गया. बारिश से बाधित हुई बिजली की बहाली में छह टीमें लगी हुई हैं. जो टूटे तारों, गिरे खंभे, पेड़ की डालें व फुंके ट्रांसफार्मर को बदलने में लगी हैं. कई जगह पेड़ की डालें गिरी हैं, जिन्हें हटाकर लाइन ठीक की जा रही हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *