Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन (Bhoomi poojan) कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। तारीख आने के बाद से ही नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में शिरकत करने की अटकलें तेज थी. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजकर 10 मिनट तक अयोध्या में रहेंगे. 5 अगस्त को सुबह 8 बजे भूमि पूजन का कार्यक्रम शुरू होगा. राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेज दिया गया है.

इस पूजन में कशी से पुजारी बुलाए गयी हैं. भूमि पूजन का ये कार्यक्रम 3 से 4 घंटे तक चलेगा. अगले महीने 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का शुभ मुहुर्त निकला है. राम मंदिर के संकल्प को साकार करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही मंदिर का भूमि पूजन होगा.

बता दें, रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की शनिवार की बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर चर्चा के अलावा मंदिर का नक्शा बदलने पर भी फैसला हुआ. ट्रस्ट ने निर्णय लिया कि मंदिर में 3 की जगह 5 गुंबद होंगे. मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक्शे से अब ज्यादा होगी. पहले मंदिर की ऊंचाई 128 फीट तय थी, जो अब बढ़ाकर 161 फीट की जाएगी. बैठक के बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को बताया कि कोरोना की स्थिति से निपटने के बाद फंड एकत्र किया जाएगा. उन्होंने अनुमान जताया कि श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर तीन से साढ़े तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगा.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *