Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur: दिन-प्रतिदिन होने वाले आवा-गमन और बारिश के चलते सड़कों की हालत बहुत ही बुरी होती जा रही है. जिसकी वजह से राहगीरों को होने वाली समस्या आम हो चुकी है. नगर के अंदर पुरानी जीटी रोड के हाल भी बेहद खराब हैं. तीन किमी लंबाई में सड़क पर कई जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं. इन गड्ढों की वजह से पैदल राहगीर व वाहन सवार भी दुर्घटना का शिकार होते हैं.

नगर के अंदर से गुजरी पुरानी जीटी रोड पर कई जगह गहरे गड्ढे बन चुके हैं. दिन-रात वाहनों की आवाजाही से सड़क लगातार ध्वस्त होती जा रही है. स्कूल-कालेज जाने वाले छात्र-छात्राएं, अस्पताल जाने वाले मरीज, तहसील मुख्यालय, कचहरी और बाजार आने वाले लोगों को खराब सड़क की वजह से हर रोज परेशानी उठानी पड़ती है. राजन अवस्थी, अरुण केसरवानी, हरिश्चंद्र केसरवानी, बजरंगी शुक्ल, केशलाल नामदेव, गोपाल मौर्य आदि लोगों का कहना था पूर्वी बाईपास से लेकर पश्चिमी बाईपास तक तीन किमी क्षेत्र में जगह-जगह सड़क टूट चुकी है. मानू का पुरवा मुहल्ले में गहरे गड्ढों की वजह से छोटे पहिया वाली कारें व ई-रिक्शा दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. अब तक यहाँ दर्जनों की संख्या में दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. स्थानीय लोग गड्ढों में ईंट-पत्थर डालकर उन गड्ढों को कुछ ठीक-ठाक करने की कोशिश में है

पहला दृश्य-

चौक मुहल्ला कोतवाली की ओर मुड़ते ही बीच सड़क पर जानलेवा गड्ढा है. गड्ढे से बचने के चक्कर में अक्सर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. इधर से दिन-रात कौशांबी, प्रयागराज और वाराणसी आदि शहरों के लिए वाहन निकलते हैं.

दूसरा दृश्य-

मानू का पुरवा मोड़ पर जल निकासी के लिए दो साल पहले पुलिया बनवाई गई थी.ऊंचाई होने की वजह से बरसात के दिनों में यहां पानी रुक जाता है. दिन-रात ट्रक, बस, चार पहिया व तिपहिया वाहनों की आवाजाही से पुलिया के दोनों ओर गड्ढा हो गया है.

तीसरा दृश्य-

मानू का पुरवा मुहल्ला में ही एक गेस्ट हाउस के सामने पुरानी जीटी रोड पूरी तरह से ध्वस्त पड़ी है. लोगों ने सड़क पर ईंट-पत्थर डालकर गड्ढों का पाटने का प्रयास किया. दिन-रात वाहनों की आवाजाही की वजह से पुन: गड्ढे बन गए है.सबसे अधिक दुर्घटनाएं इसी जगह पर होती हैं.

स्थिति पर एक नजर

नगरीय आबादी- 65 हजार
टूटी सड़क- पुरानी जीटी रोड
लंबाई- तीन किमी
प्रतिदिन निकलते वाहन- 2500
मरम्मत वर्ष- 2020-21-3000


प्रमुख जगह – बैंक, बाजार, तहसील, कचहरी, न्यायालय, रेलवे स्टेशन व बस स्टाप आदि.

बताया जा रहा है कि, 15 सितंबर से सड़कों की मरम्मत का अभियान जारी है. मौसम खराब होने की वजह से सभी जगहों पर काम नहीं शुरू हो सका है. नौबस्ता रोड, दामपुर मार्ग तथा नगर के अंदर जीटी रोड की मरम्मत बहुत जल्द शुरू होगी।

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *