Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur(औंग) : लोगों का कहना है कि, एनएच-टू (National Highway-2) के चौड़ीकरण में लगी कार्यदायी संस्था पीएनसी (PNC) ने औंग कस्बे में चौड़ीकरण के दौरान के मुआवजे का पेच सुलझाए बिना ही निर्माण शुरू कर दिया. कानपुर-प्रयागराज साइड पर सर्विस लेन तक नहीं बनाई. इस कारण बस्ती के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बस्ती से एनएच-टू को जोड़ने वाले चार रास्ते भी अब बंद कर दिए गए है. इन रास्तों के सामने पुल की अप्रोच रोड बनाने के लिए दीवार खड़ी कर दी गयी है. इस कारण बाजार आने के लिए अब थाने के पास कट से घूमकर एक किमी की दूरी तय करनी पड़ती है गांव के लोगों के लिए यह रोजमर्रा की समस्या बन चुकी है.

रास्ता बंद करके कर रहे हैं परेशान

-एनएच-टू के चौड़ीकरण का जो मुआवजा तय किया गया था, उस मानक पर मुआवजा नहीं मिला है. किसी का 10 मीटर मकान व किसी का सात मीटर जा रहा है. अब रास्ता बंद करके परेशान किया जा रहा है.
अखिलेश द्विवेदी

-दो वर्ष से पुल का निर्माण अधूरा पड़ा है. जब मुआवजा का विवाद हल नहीं हुआ था तो निर्माण क्यों शुरू किया गया. पहले बस्ती के लोगों की समस्या का हल करना चाहिए था. रास्ते बंद कर दबाव बनाने का प्रयास है.
अमित विश्वकर्मा

-ओवरब्रिज बनाने से पहले सर्विस रोड बनानी चाहिए. अधिकारी भी इस पर कुछ नहीं बोलते हैं. जब सर्विस रोड नहीं बनाई तो कैसे काम शुरू हो गया. सिर्फ बस्ती के लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया गया है.
दीपू पांडेय

-कई बार यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में लाया जा चुका है. सरकार जन सुविधाओं का ध्यान रखने की बात कह रही है. पर यहां तो अधिकारी परेशान करने पर तुले हैं. आवागमन में बड़ी दिक्कत है.
अनिल हलवाई

पीएनसी साइड इंचार्ज संतोष शर्मा (Santosh shrma) ने कहा –
किसी भी प्रोजेक्ट को बनने में थोड़ी समस्या तो होती ही है. बस्ती के लोगों को भी सहयोग की भावना से काम करना चाहिए. 80 फीसद लोगों को मुआवजा दिया जा चुका है. कुछ लोगों का परिसंपत्तियों का विवाद है. जहां से सर्विस रोड बनाई जानी है वहां पर मकान खड़े हैं. इस कारण सर्विस रोड नहीं बन पाई है. जैसे ही मुआवजे का विवाद खत्म हो जाएगा, सर्विस रोड बना देंगे.

प्रोजेक्ट पर एक नजर

कस्बे की आबादी -4500
एनएच-टू में प्रोजेक्ट की लागत – 2159 करोड़
निर्माण शुरू हुआ – 2019
प्रोजेक्ट पूरा करने की तिथि – जुलाई 2021

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *