Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

पाकिस्तानी कॉमेडियन उमर शरीफ (UmerShareef) का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. जर्मनी में पाकिस्तान के राजदूत डॉ मोहम्मद फैसल ने शनिवार को एक ट्वीट के साथ इसकी पुष्टि की.

“गहरे दुख के साथ यह घोषणा की जाती है कि श्री उमर शरीफ का निधन हो गया है. जर्मनी में, हाय परिवार और दोस्तों के लिए हमारी गहरी संवेदना. परिवार की हर तरह से मदद करने के लिए हमारा सीजी अस्पताल में मौजूद है.

भारतीय हास्य अभिनेता और अभिनेता कपिल शर्मा ने भी शोक व्यक्त किया. “अलविदा (अलविदा किंवदंती. आपकी आत्मा को शांति मिले #UmerShareef,” उन्होंने लिखा. रणदीप हुड्डा ने लिखा, “शानदार हंसी के लिए धन्यवाद तालियों की गड़गड़ाहट में आराम करें.”

इस हफ्ते की शुरुआत में, उमर एक एयर एम्बुलेंस में अमेरिका के लिए रवाना हुए थे, जहां उन्हें सीरियस cardiac surgery करवानी थी. उनके बेटे जवाद ने पुष्टि की कि उमर और उनकी पत्नी ज़रीन मंगलवार को एयर एम्बुलेंस IFA 264 में वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना हुए थे.

“मेरे पिता, जो दिल की समस्या और अन्य जटिलताओं के कारण पिछले कुछ हफ्तों से एक निजी अस्पताल में हैं, आखिरकार आज सुबह (अमेरिका के लिए) चले गए और उन्हें एक एम्बुलेंस में जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक पूर्ण चिकित्सा के साथ ले जाया गया.

कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले उमर की पिछले साल बाईपास सर्जरी हुई थी लेकिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई. जब इस महीने की शुरुआत में बीमार उमर के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की गईं, तो कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने सरकार से उनके इलाज के लिए कदम बढ़ाने पर जोर दिया.

उन्होंने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य अभिनेता, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के रूप में अद्वितीय लोकप्रियता हासिल की. उन्होंने पुरस्कार समारोहों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा भी किया.

14 साल की उम्र में स्टैंड-अप कॉमेडी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने लगभग 60 स्टेज कॉमेडी और टेलीविजन शो में काम किया है. उन्होंने दो बड़ी फिल्मों का निर्माण, निर्देशन और अभिनय भी किया. जब उन्होंने टेलीविजन पर देर रात के शो होस्ट करने का रुख किया तो वह गुस्से में आ गए.

1989-90 में, उनके दो हास्य मंच नाटक बकरा किस्टन पे और बुद्ध घर पे है पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बम्पर हिट थे, जबकि उनकी फिल्म मिस्टर 420 को पाकिस्तान में अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *