Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

लखनऊ. बुधवार को पीड़ित परिवारों से मिलने राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और चरणजीत सिंह चन्नी के बाद दिल्ली से लखनऊ पहुंच गए. हालांकि लखनऊ प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया है. ऐसे में राहुल गांधी की पुलिसकर्मियों से हल्की नोकझोक और थोड़ी बहस हो गई है. इसके साथ ही प्रशासन की मनमानी के विरोध में कांग्रेस उपाध्यक्ष पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं. इससे पहले बुधवार सुबह लखनऊ में उन्हें रिसीव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने लौटा दिया था. इन सभी को एयरपोर्ट जाने की इजाजत नहीं दी गई. इस दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हो रही है.

हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, बघेल और चन्नी ने रविवार की घटना में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिजनों को अपनी-अपनी सरकारों की ओर से 50 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत सभी राजनीतिक नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है. हालाँकि, आगंतुक केवल पाँच के समूहों में आगे बढ़ सकते हैं, क्योंकि जिले में सीआरपीसी की धारा 144 अभी भी लागू है.

अन्य खबरों में एमओएस मिश्रा दोपहर बाद गृह मंत्रालय दिल्ली पहुंचे. मिश्रा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की और रविवार की घटना से उत्पन्न स्थिति और इससे निपटने के संभावित तरीकों पर चर्चा की.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *