Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

नई दिल्ली. अगर आप स्पैम वाले व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा हैं, तो संभव है कि अमूल की 75वीं वर्षगांठ के बारे में एक संदेश आपके पास पहुंचा हो. व्हाट्सएप के इस मैसेज में दावा किया गया है कि अगर आप सर्वे में हिस्सा लेते हैं तो आप 6,000 रुपये के इनाम के पात्र होंगे. अच्छा, आपने सही अनुमान लगाया. यह जाली है. कुछ बदमाश फिर इस पर हैं और वे अमूल के 75 साल पूरे होने के जश्न को निशाना बना रहे हैं.

व्हाट्सएप पर यह संदेश प्राप्त करने वाले कई लोगों ने इस चल रहे घोटाले के बारे में दूसरों को चेतावनी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। इस कथित संदेश का स्क्रीनशॉट दिखाने वाले एक ट्वीट के अनुसार, उपयोगकर्ता को एक लिंक पर टैप करने के लिए कहा जाता है, जो दावा करता है कि उन्हें सिर्फ एक सर्वेक्षण पूरा करने के लिए 6,000 रुपये की पेशकश की गई है. यह एक सौम्य लिंक की तरह लग सकता है क्योंकि यह “www.amuldairy.com” पढ़ता है, लेकिन यह वह जगह है जहां इस संदेश की सामान्यता समाप्त होती है. जब लिंक खोला जाता है तो उपयोगकर्ता को “knowledgeable.xyz” के एक संदिग्ध लिंक पर रीडायरेक्ट करता है, जो ऐसा नहीं लगता है कि यह अमूल कॉर्पोरेशन से संबंधित है.

यह अच्छा है कि लोगों को संदेश के बारे में संदेह हुआ और उन्होंने तुरंत ट्विटर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को टैग करके पुष्टि की कि यह संदेश जो कह रहा है वह सच है या नहीं. “@Amul_Coop क्या अमूल 75वीं वर्षगांठ के लिए ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी अभियान चला रहा है, प्रतिभागियों को हजारों रुपये नकद दे रहा है? @WhatsApp में लिंक प्राप्त कर रहे हैं जो सभी एक http://knowledgeable.xyz वेबसाइट साइट पर ले जाते हैं जो वास्तविक नहीं लगती है. कृपया @GoI_MeitY की पुष्टि या खंडन करें, ”उन उपयोगकर्ताओं में से एक ने कहा, जिन्होंने इस संदेश का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया था.

अभी तक न तो एमईआईटीवाई और न ही अमूल कॉर्पोरेशन के ट्विटर हैंडल ने इनमें से किसी भी ट्वीट का जवाब दिया है. स्पष्टीकरण भी उपलब्ध नहीं है. यदि दोनों में से कोई आधिकारिक बयान आता है तो हम अपडेट करेंगे, लेकिन तब तक, मैं इस तरह के लिंक पर क्लिक करने के खिलाफ सख्ती से सलाह दूंगा और अगर आप प्रामाणिकता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो बेहतर है कि आप ट्विटर पर जाएं.

Share If You Liked

2 Comments

  • Anjali Sharma, 12/10/2021 @ 3:59 PM Reply

    Informative…

  • RAJ KUMAR UMRAO, 17/10/2021 @ 7:33 PM Reply

    Thanks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *