Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मेडिकल उम्मीदवारों को एनईईटी आवेदन पत्र में विवरण को संशोधित करने का अवसर प्रदान किया है. उम्मीदवार अपने चरण 1 और 2 के विवरण में परिवर्तन करने के लिए NEET चरण 2 सुधार विंडो की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

नीट 2021 सुधार विंडो: विवरण जिन्हें एडिटेड किया जा सकता है

फेज 1 NEET 2021 पंजीकरण भाग से केवल कुछ क्षेत्रों को संपादित किया जा सकता है। संपादित किए जा सकने वाले फ़ील्ड नीचे सूचीबद्ध हैं:

  • लिंग
  • राष्ट्रीयता
  • ईमेल पता
  • श्रेणी

— उपश्रेणी

NEET 2021 आवेदन पत्र सुधार विंडो: विवरण जो चरण 2 में संपादित किया जा सकता है

उम्मीदवार चरण 2 पंजीकरण भाग में सभी विवरणों को संशोधित कर सकते हैं. विवरण जिन्हें संशोधित किया जा सकता है वे इस प्रकार हैं:

  • व्यक्तिगत विवरण
  • शैक्षणिक योग्यता विवरण

— जन्म स्थान और राष्ट्रीयता

— माता-पिता की आय का विवरण

  • दस्तावेजों को अपलोड करना

नीट करेक्शन विंडो की सुविधा आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से ली जा सकती है. उम्मीदवारों को अपने खाते में लॉगिन करने के लिए आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा और उनके द्वारा दर्ज किए गए विवरण में परिवर्तन करना होगा.

नीट 2021 सुधार विंडो: आगे क्या है?
NTA द्वारा 13 अक्टूबर के बाद NEET UG 2021 की आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी करने की उम्मीद है. NEET उत्तर कुंजी के माध्यम से, उम्मीदवार NEET परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के सही उत्तरों की जांच कर सकेंगे और अपने संभावित स्कोर की गणना भी कर सकेंगे.

उम्मीदवारों की नीट 2021 प्रतिक्रिया पत्रक भी उनके द्वारा चिह्नित उत्तरों को प्रदर्शित करते हुए जारी की जाएगी. उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी को चुनौती देने और अपनी आपत्तियां उठाने की अनुमति दी जाएगी. उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चुनौतियों पर विचार करने के बाद, एनटीए अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा. नीट 2021 का रिजल्ट फाइनल आंसर की जारी होने के तुरंत बाद घोषित किया जाएगा.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *