Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में दो कौड़ी की व्यवस्था ने शहर में दो करोड़ की लागत से बनी वीआईपी (V.I.P.) रोड चौपट कर दी है. इन दिनों सरस्वती विद्या मंदिर के पीछे का तालाब ओवरफ्लो होने से वीआईपी (V.I.P.) रोड में पानी भर गया है. उधर, नगर पालिका ने बुधवार को तालाब की जलनिकासी के लिए रास्ता खोजा, लेकिन देर शाम तक कोई विकल्प नहीं मिल पाया.

शहर में जलनिकासी व्यवस्था के लिए छह साल से 21 करोड़ की लागत से बनने वाले नालों का निर्माण अभी तक अधूरा है. जो नाले बनाए भी गए हैं, उनकी ऊंचाई सड़क से ऊपर है. ऐसे में साल के हर मौसम में सभी नाले ओवरफ्लो रहते हैं.
अफसरों की इस लापरवाही का खामियाजा मार्च 2021 में दो करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुई वीआईपी (V.I.P.) रोड भुगत रही है. सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के पीछे स्थित तालाब ओवरफ्लो होने से ये समस्या सामने आयी है.

आपको बता दें की, तालाब से ओवरफ्लो हुआ पानी वीआईपी रोड़ पर भर रहा है. पानी भरने से सड़क पर गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिनकी चपेट में आकर रोजाना हादसे हो रहे है. यहाँ पर ई रिक्शा तो आए दिन पलटते हैं.

रोड में भरे पानी में गिरे ई – रिक्शा को उठाते हुए लोग

इसी रोड से सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, सेंट जेवियर्स स्कूल के हजारों छात्र-छात्राएं आते-जाते हैं. जलभराव वाले स्थान से छात्र-छात्राओं को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. साथ ही आवा – गमन में दूसरे वाहनों को भी समस्या होती है. ऐसे में पैदल चलने वाले लोगों का क्या हाल होगा ये आप अच्छे से समझ सकते है.

अवर अभियंता जल – कल विजय कुमार (Vijay kumar) ने बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के पीछे का तालाब ओवरफ्लो होने से सड़क में पानी भर गया है. पालिका की टीम जलनिकासी के लिए रास्ता खोजती रही, लेकिन कोई विकल्प नहीं मिला. ऐसे में पंपिंग सेट लगाकर जलनिकासी कराने का निर्णय लिया गया है।

एक्सईएन (XEN) जलनिगम, एके श्रीवास्तव (A.K. shrivastav) ने कहा –
बजट के अभाव में शहर की जलनिकासी के लिए बनने वाले नालों का निर्माण अधूरा पड़ा है. शासन से जारी बजट के अतिरिक्त करीब एक करोड़ की धनराशि ठेकेदार अतिरिक्त खर्च कर चुका है. बजट मिल जाए, तो नालों का निर्माण पूरा करा दिया जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.