Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

आजमगढ़. शुक्रवार को आजमगढ़ में विजयदशमी मेले की शोभा बढ़ाने के लिए आए हाथी ने मेले में रंग भंग डाल दिया. हाथी ने मेले की रंगत दस मिनट में ही तूफान मचा दिया. हाथी के भड़कने से वहां मेले में भगदड़ हो गई और हाथी ने आधा दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। किसी तरह वन विभाग की टीम और महावत ने भड़के हाथी पर काबू पाया.

आजमगढ़ जिले फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर पुल के पास लगे दशहरा मेला स्थल पर पहुंचा एक हाथी अचानक से बिदक गया और जमकर तांडव मचाया. महावत चाह कर भी उसे नियंत्रित नहीं कर पाया. इस दौरान हाथी ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। तो वहीं लोगों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई. आपको बता दे कि हाथी को इसलिए गुस्सा आया क्युकी मेले में आए लोगो ने हाथी की जगह माहवत को पैसे दे दिए थे इसी कारण हाथी बिगड़ गया और तोड़ फोड़ करने लगा.

विजय दशमी के कारण थी ज्यादा भीड़
भड़के हाथी ने एक पिकअप, एक ऑटो, दो बाइक को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही जम कर उत्पात मचाया. विजय दशमी के दिन मेला के कारण काफी संख्या में दुकानें सजी हुईं थी तो वहीं सामान्य दिनों की अपेक्षा कुछ ज्यादा भीड़ भी थी. हाथी के उत्पात को देख कर लोग इधर-उधर भागने लगे. हाथी का रौद्र रूप देखकर भगदड़ मच गई. इस दौरान काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही.

मेला स्थल पर हाथी के तांडव की जानकारी होते ही फूलपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और वन विभाग की टीम को भी बुला लिया गया. किसी तरह वन विभाग की टीम ने महावत की मदद से हाथी को काबू में किया और उसे मेला स्थल के एक किमी दूर ले जाकर बांध कर रखा गया है। इस दौरान मेला क्षेत्र में मौजूद लोग दहशत में रहे. शुक्र है कि किसी की जान नहीं गई. पुलिस ने मेला में हाथी के नुमाइश को भी प्रतिबंधित कर दिया है.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.