Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में एक बार फिर बारिश का कहर लोगों की जान पर मुसीबत बन गया है. हथगाम थाना क्षेत्र के कसरांव गांव में मंगलवार सुबह तेज बरसात व हवा की वजह से बड़ा हादसा हो गया. दरवाजे पर बैठी सास-बहू के ऊपर पड़ोसी की दीवार गिरने से दोनों महिलाएं दब गईं. पड़ोसियों की मदद से मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाल कर नजदीकी अस्पताल में घायलों को दिखाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

गांव के रहने वाले स्व. इंद्रपाल की 55 वर्षीय पत्नी कलावती परिषदीय स्कूल में रसोइयां थीं. सुबह सात बजे करीब बरसात हो रही थी. दैनिक कार्यों से विरत होने के बाद वह दरवाजे पर बैठ गईं. कुछ देर बाद ही इनकी बहू श्यामा देवी पत्नी स्व. रोशन रैदास भी उसी जगह आकर बैठ गईं. दोनों सास-बहू आपस में चर्चा कर रही थीं, तभी इनके ऊपर पड़ोसी श्रीकेशन साहू (Shrikeshan) की पक्की ईंट की दीवार आ गिरी. ग्रामीणों ने दीवार गिरने की आवाज सुनी तो भागकर मौके पर पहुंचे. मलबा हटाकर दोनों महिलाओं को घायल अवस्था में बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सक ने घायल दोनों महिलाओं को परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया.

हादसे की सूचना पाकर थानाध्यक्ष अश्वनी सिंह (Aswani singh) मय फोर्स गांव के लिए रवाना हुए. ग्रामीणों ने एसओ (S.O.) को बताया कि जो दीवार सुबह ढही है, उसके बारे में कई बार गृहस्वामी को सचेत किया गया था. हादसों का अंदेशा होने के बावजूद इसकी मरम्मत नहीं की गई. दोनों विधवा महिलाओं की मौत से आस-पास के लोग बेहद दुखी हैं. दिवंगत श्यामा देवी (Shyama devi) की तीन संतान हैं, जिनका हादसे के बाद से रो-रोकर बुरा हाल हैं. तहसीलदार शशिभूषण मिश्र (Shashibhushan mishr) का कहना था – हादसे की सूचना मिली है. गांव पहुंचकर जांच की जाएगी. वही ब्लाक मुख्यालय के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया है. दिवंगत महिलाओं के आश्रितों को शासन से मिलने वाली आर्थिक मदद अतिशीघ्र मुहैया कराई जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.