Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Khaga : खागा नगर के प्रत्येक क्षेत्र में समान प्रेशर युक्त पेयजल की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए नगर के रामनगर मोहल्ले में 32 लाख की लागत से एक बड़ा बोरवेल स्थापित होने जा रहा है. इसके अलावा वार्ड नंबर पांच के पाइप लाइन विहीन क्षेत्रों में नल के जरिए जल की आपूर्ति देने के लिए नगर पंचायत एक ओवरहेड टैंक स्थापित करने जा रहा है. इन दोनों जल संसाधनों की स्थापना के लिए नगरपंचायत अध्यक्ष ने सोमवार को दोनों निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया.

नगर क्षेत्र के विस्तारित होने के बावजूद नगर में समान प्रेशरयुक्त पानी की पहुंच अब तक नहीं हो पाई है. आबादी के अनुरूप नलकूप न होने के कारण होने वाली इस समस्या को दूर करने के लिए नगरपंचायत प्रशासन ने रामनगर में एक बड़े बोरवेल को स्थापित करने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि इस बोरवेल की स्थापना के बाद नगर के प्रत्येक हिस्से में पानी की पहुंच समान मात्रा में हो सकेगी.

हालांकि अब भी नगर के दक्षिणी हिस्से में एक ओवरहेड टैंक की कमी महसूस की जा रही है. वार्ड नंबर पांच में पाइपलाइन विहीन क्षेत्र में पानी देने के लिए करीब 10 लाख की लागत से 15 हजार लीटर क्षमता का एक ओवरहेड टैंक भी निर्मित किया जा रहा है. सोमवार को नगरपंचायत अध्यक्ष गीता सिंह (Geeta singh) व भाजपा नेता रामगोपाल सिंह (Ramgopal singh) ने दोनों निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया. अध्यक्ष ने कहा कि नगर के लोगों को पानी की कमी नहीं होने दी जाएगी. नगर की आबादी व क्षेत्रफल बढ़ने के कारण पेयजल संसाधनों को लगातार विकसित किया जा रहा है.

बता दें निर्माण कार्य के दौरान ईओ (EO) लालचन्द्र मौर्य (Lalchandra maurya), वार्ड प्रतिनिधि जय सिंह (Jay singh), सभासद मोहम्मद सलीम (MO. Saleem ) आदि लोग उपस्थित रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.