Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में डीएम (DM) अपूर्वा दुबे (Apoorva dubey) की अध्यक्षता में प्रार्थना पंचांग अभियान का शुभारंभ हुआ. नीति आयोग और पीरामल फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रार्थना सभा में निखार लाने के निर्देश डीएम (DM) ने दिए. आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों में समझ, अनुशासन, आत्मविश्वास और प्रतिस्पर्धा को जगाने के काम की जिम्मेदारी सौंपी गयी. डायट परिसर में स्टेट रिसोर्स ग्रुप (SRG), एकेडमिक रिसोर्स परसन (ARP) तथा जिले 13 ब्लाकों से चयनित तीन तीन प्रेरक शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया.

डीएम (DM) ने जिले के सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रार्थना सभा को विभिन्न गतिविधियों के द्वारा छात्रों में आत्मविश्वास जागृत करना, विद्यालयी परिवेश और अनुशासन की बेहतर समझ विकसित करना तथा व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन लाना है.

बीएसए (BSA) संजय कुमार कुशवाहा (Sanjay kumar kushwaha) ने प्रार्थना सभा पंचांग पर विस्तार से प्रकाश डाला. यह भी बताया कि 25 अक्टूबर से जिले के सभी विद्यालयों में इसकी शुरुआत कर दी जाएगी. प्रशिक्षण के माध्यम से कहा गया कि शिक्षक इच्छा शक्ति से द्रढ़ संकल्पित होकर अपने दायित्व का निर्वहन करें. ड्राप आउट छात्रों क नामांकन करें. पांच हफ्ते तक चलने वाले इस अभियान में साप्ताहिक विजेता और समस्त अभियान का विजेता घोषित कर पुरस्कृत किया जाएगा.

इस मौके पर डायट प्राचार्य नजरुद्दीन (Nazruddin), जिला समन्वयक अशोक त्रिपाठी (Ashok tripathi) तथा नीति आयोग की सहयोगी संस्था पीरामल फाउंडेशन के पदाधिकारी मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.