Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New delhi : नवंबर का महीना चल रहा है और सर्दियां भी शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में आप में से कई लोग कहीं पर घूमने का प्लान बना रहे होंगे. इस दौरान कई सारे यात्री धार्मिक यात्रा करने का मन भी बना रहे होते हैं. अगर आप भी सर्दियों के दिनों में किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मन बना रहे हैं तो, माता वैष्णो देवी तीर्थ स्थान आपके लिए सबसे बहतर विकल्पों में से एक साबित हो सकता है.

वैष्णो देवी एक ऐसा तीर्थ स्थान है, जहां पर हर मौसम में काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए आते हैं. जम्मू के पहाड़ों की प्राकृतिक वादियों के बीच स्थित यह तीर्थ स्थान हमेशा से ही यात्रियों को लुभाता रहा है. IRCTC वैष्णो देवी के दर्शन करने के इक्षुक यात्रियों के लिए बेहद ही शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. IRCTC ने अपने इस टूर पैकेज को ‘Mata Vaishno devi with Patnitop’ नाम दिया है.

क्या है टूर का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत मध्य प्रदेश के डॉ अंबेडकर नगर रेलवे स्टेशन (महू स्टेशन) से होगी. रात भर ट्रेन में सफर करने के बाद सैलानी अगले दिन, कटरा पहुंचेंगे. कटरा में रात का आराम करने के बाद, अगले दिन श्रद्धालु माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए जाएंगे.

हालांकि, दर्शन के दौरान सारा खर्च श्रद्धालुओं को खुद ही वहन करना होगा. दर्शन करके लौटने पर यात्री होटल में रात का आराम करेंगे. अगले दिन नाश्ते के बाद यात्री पटनीटॉप की यात्रा पर निकलेंगे. पटनीटॉप से वापस यात्री कटरा लौटेंगे. इसके अगले दिन यात्री कटरा से वापस महू के लिए रवाना हो जाएंगे.

कितने का है यह टूर पैकेज

माता वैष्णो देवी दर्शन के इस छह दिन और पांच रातों वाले टूर पैकेज के लिए आपको 10,101 रुपए खर्च करने होंगे. इस टूर पैकेज के तहत बुकिंग के समय उपलब्धता के आधार पर यात्रियों को थर्ड एसी या सेकेंड एसी में यात्रा कराई जाएगी.

इसके अलावा 3 रातों के आराम के लिए डीलक्स होटल की व्यवस्था भी रहेगी. सभी साइटसीन के लिए गाड़ियां मौजूद रहेंगी. 3 दिनों तक नाश्ते और डिनर की व्यवस्था भी की जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.