Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New delhi : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ (BCCI) ने मंगलवार को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 world cup) के लिए नए कप्तान के साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया. इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत (Rishabh pant) और इशान किशन (Ishan kisan) हैं, लेकिन एक विकेटकीपर बल्लेबाज की अनदेखी की गई है, जो कि अच्छी फील्डिंग भी कर सकते हैं.

जी हां, हम बात कर रहे हैं संजू सैमसन की.

बीसीसीआइ (BCCI) ने संजू सैमसन (Sanju samson) का उस तरह से समर्थन नहीं किया है, जिस तरह बोर्ड और टीम मैनेजमेंट ने रिषभ पंत का किया था. संजू सैमसन ने आइपीएल (IPL) 2021 में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाए थे. यहां तक कि मौजूदा समय में जारी सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में भी वे पांच मैचों में तीन अर्धशतक ठोक चुके हैं, लेकिन उनका नाम भारत की टीम में नहीं है.

भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस और खासकर संजू सैमसन के फैंस ने बीसीसीआइ (BCCI) और टीम के चयनकर्ताओं पर भेदभाव का आरोप लगाया है. कोई क्रिकेट फैंस संजू सैमसन के आंकड़ों को शेयर कर रहा है तो कोई उनकी फील्डिंग की तारीफ कर रहा है. सैमसन अच्छे विकेटकीपर के साथ-साथ एक अच्छे फील्डर भी हैं. खुद उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिनमें वे बाउंड्री लाइन पर हवा में कैच पकड़ रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा है कि क्या आप जानते हैं कि बीसीसीआइ और चयनकर्ता बड़ी आइपीएल टीमों के खिलाड़ियों को ही बैक करते हैं. अगर संजू सैमसन भी मुंबई या चेन्नई की टीम का हिस्सा होते तो उनको टीम में चुना जाता।

एक अन्य यूजर ने लिखा है कि आइपीएल में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी सैमसन को क्यों नजरअंदाज किया जा रहा है.

एक अन्य फैन ने लिखा है कि वे आइपीएल में तीन शतक जड़ चुके हैं, लेकिन उनका नाम टीम में नहीं है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.