Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Bindki : नगर में बिजली चोरी रोक पाने में बिजली विभाग पूरी तरह से नाकाम है. इसी का नतीजा है कि लाइन लास बढ़कर 45 प्रतिशत पहुंच गया है. विभाग के अफसर से लेकर कर्मचारी तक बड़े बकायेदारों पर मेहरबान हैं, छोटों पर शिकंजा कस अफसरों के सामने वाहवाही लूटी जा रही है.

बिदकी नगर में काफी संख्या में विभिन्न कंपनियों के मोबाइल टावर लगाए गए हैं. जिस भवनों में मोबाइल टावर लगे हैं, वहां पर बड़े पैमाने पर कटिया डालकर टावर चला रहे हैं. हालांकि, मोबाइल कंपनियों ने टावर चलाने के लिए जनरेटर लगा रखा है. कंपनियों के कर्मचारी और मकान मालिक मिलकर तेल का खेल कर बिजली विभाग को प्रतिमाह लाखों की चपत लगा रहे हैं. इस खेल से बिजली विभाग अनजान बना हुआ है. इसके अलावा नगर में शाम होते ही बजरिया, ठठराही, नजाही बाजार, फाटक बाजार, कुंवरपुर रोड, महरहा रोड में कटिया पड़ जा रही हैं.

विभाग बिजली चोरी रोक नहीं पा रहा है, इस कारण जो लाइन लास 15 से 20 प्रतिशत होना चाहिए वह बढ़कर 45 प्रतिशत पहुंच चुका है.

TOP 10 के बकायेदारों की नहीं काटी गई बिजली

नगर में TOP 10 के जो भी बकायेदार हैं, उनके कनेक्शन बिजली विभाग नहीं काट रहा है. वहीं, जिन पर 10 से 20 हजार की बकायेदारी है, उनके कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं. इसके लेकर उपभोक्ताओं ने नाराजगी है. नगर का बिजली विभाग मनमाने ढंग से काम कर रहा है, जिनका कम बिल बकाया है, उन्हें परेशान करने की शिकायतें आ रही हैं. वहीं लाखों रुपये न जमा करने वालों के कनेक्शन नहीं काटे जा रहे है. ऐसी शिकायतों को एकत्र किया जा रहा है. यहां पर तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों की कारगुजारी का पुलिदा तैयार हो रहा है. इसकी शिकायत डीएम (DM) व बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से की जाएगी. बिजली चोरी में विभाग की भूमिका भी संदिग्ध है.
अतुल द्विवेदी, मंडल अध्यक्ष भाजपा

लाइन लास 45 प्रतिशत पहुंचा

अवर अभियंता दीपेश गुप्ता (Deepesh gupta) ने बताया कि नगर का लाइन लास 45 प्रतिशत तक पहुंच गया है. लाइन लास रोकने के लिए लगातार चेकिग की जा रही है. अब बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा.

बिजली व्यवस्था पर एक नजर

कुल उपभोक्ता संख्या : 7500

घरेलू उपभोक्ता संख्या : 6500

व्यावसायिक उपभोक्ता संख्या : एक हजार

(यह सभी आंकड़े बिजली विभाग द्वारा अनुमानित संख्या उपलब्ध कराई गई है )

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.