Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New delhi : संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किसान आंदोलन को स्थगित करने के ऐलान के बाद दिल्ली- NCR के चारों बार्डर से शनिवार से प्रदर्शनकारियों की आधिकारिक वापसी शुरू हो गई है. शनिवार सुबह से ही किसान प्रदर्शनकारियों की गाड़ियों के काफिले निकल रहे हैं. बता दें कि दिल्ली– NCR के चारों बार्डर (सिंघु, शाहजहांपुर, टीकरी और गाजीपुर) से किसानों की वापसी शुरू तो हो गई है, लेकिन यहां पर यातायात सामान्य होने में अभी एक-दो दिन से लेकर सप्ताह भर का समय लग सकता है. बता दें कि किसानों द्वारा शनिवार को विजय रैली के बाद आंदोलन स्थल खाली किए जाएंगे.

Highlights

  • यूपी गेट पर गुरुवाणी भी हो रही है.
  • सिंघु बार्डर पर हरियाणा और पंजाब के किसान ट्रैक्टरों पर सामान लादकर निकल रहे हैं.

जयसिंहपुर खेड़ा-शाहजहांपुर बार्डर पर किसानों ने हटाए टेंट

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा-शाहजहांपुर बार्डर पर शुक्रवार को ही किसानों ने अपने टेंट व अन्य सामान हटा लिए. पुलिस ने भी हाईवे से बैरिकेड व कंटेनर हटाकर रास्ता पूरी तरह से खोल दिया. करीब एक साल बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे पर ट्रैफिक सुचारू हुआ.

मोर्चा के नेता पहुंचे गुरुद्वारा बंगला साहिब

संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने गुरुद्वारा बंगला साहिब पहुंचकर मत्था टेका. डीएसजीएमसी (DSGMC) के कार्यकारी महासचिव हरमीत सिंह (Harmeet singh) कालका ने किसान नेताओं को सम्मानित किया. मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल (Balveer singh rajewal) ने कहा कि प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के लोगों को परेशानी हुई उसके लिए माफी मांगते हैं. राकेश टिकैत ने भी डीएसजीएमसी (DSGMC) और दिल्ली की संगत का आभार जताया.

इसी तरह UP गेट (गाजीपुर बार्डर दिल्ली) पर शुक्रवार को भी प्रदर्शनकारियों की वापसी जारी रही. एक बड़ा लंगर और चिकित्सा शिविर बंद हो गया. प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को विजय दिवस मनाने और 15 दिसंबर तक पूरी तरह से टेंट व अन्य सामान समेटने का ऐलान किया है.

आज जश्न के साथ हो रही किसानों की घर वापसी

गौरतलब है कि दिल्ली- NCR के बार्डर से किसानों की वापसी जश्न मनाने के साथ हो रही है. खासतौर से दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर से शंभु बार्डर तक किसान शनिवार से विजय मार्च शुरू करेंगे. इस दौरान यह मार्च हरियाणा के कई जिलों से होकर गुजरेगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.