Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : सड़कों का निर्माण कराने में ठेकेदार नियमों को ताक में रखे हुए हैं. 13 करोड़ की लागत से बन रही सड़क में गिट्टियों का उखड़ना शुरू हो गया है. सड़क पर फैल रही गिट्टियां निर्माण में बरती गई अनियमितता की पोल खोल रही हैं. इसके बाद भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अंजान बने हैं.

राधानगर-शाह मार्ग का 13.21 करोड़ से निर्माण कराया जा रहा है. यह सड़क शहर से बहुआ, बांदा को जोड़ती है. राधानगर की ओर से सड़क का निर्माण शुरू करा दिया गया है.

ठेकेदार ने सड़क का निर्माण बाईपास तक पूरा कर दिया है. पुलियों का निर्माण कराया जा रहा है. वही, बनाई गई सड़क के गुणवत्ता की पोल हफ्ते भर में ही खुलने लगी है.

सड़क की गिट्टियां उखड़ कर बिखर रही हैं. लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी नियमों को ताक में रखकर बनाई गई सड़क पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

जबकि इस रोड से मौरंग और गिट्टी के लोड ट्रकों का आवागमन हमेशा होता है. इसके साथ ही बांदा रूट की रोडवेज बसों और शाह, बहुआ के लिए प्राइवेट सवारी वाहन फर्राटा भरते हैं.

किसान व व्यापारी संगठन कर चुके हैं प्रदर्शन

गड्ढों में तब्दील राधानगर-शाह मार्ग के निर्माण कराने को लेकर किसान और व्यापारी संगठन प्रदर्शन भी कर चुके हैं. सड़क में डेढ़ से दो फुट गहरे गड्ढे थे. दशवांमील टोल प्लाजा पर प्रदर्शन करके भाकियू सड़क निर्माण कराने का मुद्दा उठा चुकी है.

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ज्वाला प्रसाद (Jwala prasad) ने अपने बयान में कहा –
13.21 करोड़
रुपये से सड़क का निर्माण कराया जाना है, लेकिन अभी शासन से सिर्फ चार करोड़ रुपये ही मिले हैं. जिसमें सड़क पर एक कोट डामरयुक्त गिट्टी डाल दी गई है. दूसरे कोट की गिट्टी और पुलियों के अधूरे निर्माण को शासन से बजट मिलने पर किया जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.