Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : बिंदकी कस्बे के अमित गुप्ता (Amit gupta) अपनी शानदार गायकी से देश और दुनिया में जिले का नाम रोशन कर रहे हैं. पार्श्व गायक के रूप में खुद को बॉलीवुड में स्थापित कर चुके अमित को बीते एक महीने में तीन अवार्ड मिले हैं.

अमित को हाल ही में नेशनल सिक्योरिटी ग्रुप (NSG) महाराष्ट्र सरकार और बॉलीवुड इंडियन सागा की ओर से पुरस्कृत किया गया है. इससे पूर्व जी टीवी पर छह माह तक चले इंडियन प्रो म्यूजिक लीग शो में उन्हें बेस्ट ऑल राउंडर का खिताब भी मिला है.

दो भाइयों में छोटे अमित गुप्ता के पिता रामकुमार गुप्ता (Ramkumar gupta) की पिछले साल मौत हो चुकी है. मां सत्यवती (Satyawati) और बड़े भाई आनंद गुप्ता (Anand gupta) है. दो बहनें अनुराधा (Anuradha) और पूनम गुप्ता (Poonam gupta) हैं. आनंद ही पिता का गल्ला व्यापार संभाल रहे हैं. वह गल्ला व्यापार मंडल के अध्यक्ष हैं. 2010 में प्रयागराज के निजी कॉलेज से अमित ने बीटेक किया और फिर मुंबई की राह पकड़ ली.
शुरुआत इंडियन आइडल के ऑडिशन से हुई. इसमें वह Top 50 तक पहुंचे. उन्हें पहला ब्रेक उन्हें करीब नौ साल बाद आयुष्मान खुराना (Aayushyman khurana) अभिनीत फिल्म ड्रीम गर्ल (Dream girl) से मिला.
13 सितंबर 2019 को रिलीज हुई इस फिल्म के सुपरहिट गाने राधे-राधे को अमित ने आवाज दी. जो अभी भी लोगों की जुबान पर छाया हुआ है.
संजय दत्त अभिनीत साहब बीबी और गैंगस्टर में केसरिया जुगनी, एमएक्स प्लेयर पर आई आश्रम वेब सीरीज में बाबा लाएंगे क्रांति, नेहा कक्कड़ के साथ माही वे, वजह तुम हो, तुम जो मिले और ओ मेरे खुदा जैसे गाने अमित के गाए हुुए हैं.
अमित ने फिल्म इंडस्ट्रीज में अपनी अलग पहचान बनाई है. वह अब तक दुबई, थाईलैंड, बैंकाक, पटाया, सिंगापुर, इस्तांबुल और तुर्की में अपनी प्रस्तुति से संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर चुके हैं.
युवाओं के बीच अमित की खासी लोकप्रियता है. वह बताते हैं कि जल्द ही अमावस नाम के म्युजिक वीडियो को लेकर संगीत के शौकीनों के बीच होंगे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.