Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के करीबी पार्टी के नेताओं तथा कारोबारियों के आवास तथा प्रतिष्ठानों पर शनिवार को आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आगरा, मैनपुरी, लखनऊ तथा मऊ में इन नेताओं तथा कारोबारियों के ठिकानों पर कई टीमें शनिवार तड़के से छानबीन में लगी हैं.

अखिलेश यादव की पार्टी के सहयोगी मनोज यादव (Manoj yadav) तथा जैनेन्द्र यादव (Jainendra yadav) के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव राय के ठिकानों पर सर्वे चल रहा है. आगरा में मनोज यादव के साथ ही मैनपुरी व लखनऊ में जैनेन्द्र यादव के आवास तथा प्रतिष्ठान पर कई टीमें लगी हैं. इनके साथ ही राजीव राय (Rajiv ray) के मऊ तथा लखनऊ के आवास पर कार्यालय पर भी छानबीन की जा रही है. आयकर विभाग की कई टीमों ने शनिवार तड़के लखनऊ, मैनपुरी, आगरा तथा आगरा में एक साथ कार्रवाई की.

आगरा में मनोज यादव तथा मैनपुरी व लखनऊ में जैनेन्द्र यादव के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है. इनको समाजवादी पार्टी का फाइनेंसर भी बताया जा रहा है. लखनऊ में आम्बेडकर पार्क के पास जैनेन्द्र यादव के आवास पर पड़ताल की जा रही है.

आगरा में आरसीएल (RCL) ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर 12 गाडिय़ों के काफिला में टीम पहुंची है. आवास को आयकर विभाग के अधिकारी तथा सुरक्षाबलों ने घेरा हैं. बीते चार घंटे से पड़ताल जारी है.

शहर कोतवाली के मोहल्ला बंसी गोहरा में मनोज यादव के आवास पर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है. लखनऊ में जहां जैनेंद्र यादव के आवास पर टीमें पहुंचीं तो वहीं मैनपुरी में मनोज यादव के निवास पर आयकर विभाग की गाडि़यां पहुंचीं. आयकर टीमों को देख पूरे मैनपुरी में सुगबुगाहट शुरू हो गई है. बड़ी संख्‍या में पुलिस फोर्स ने भी मनोज यादव के घर के बाहर डेरा जमा रखा है. फिलहाल सर्वे चल रहा है, अभी कोई भी अधिकारी कुछ कहनेे की स्थिति में नहीं है.

मैनपुरी में पंजाबी बाग कॉलोनी में मनोज यादव के बंगलेनुमा आवास पर आयकर टीमें पहुंचीं. बताया जा रहा है कि टीमें 10 से 12 गाडि़यों में यहां आई है. घर का कोना-कोना जांचा जा रहा है. आवास पर मौजूद फाइलें और कंप्‍यूटर भी खंगाले जा रहे हैं. पुलिस ने घर के बाहर घेरा बना रखा है. अभी अंदर जाने की किसी को अनुमति नहीं दी जा रही है.

माना जा रहा है कि दोपहर बाद तक सर्वे चलेगा, इसके बाद जानकारी मिल सकेगी कि सर्वे में टीमों को क्‍या हासिल हुआ है.

वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है. राजीव राय को नजरबंद कर टीम पूरी कार्यवाही कर रही है. घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स व पीएसी (PAC) तैनात है. आयकर की टीम राजीव राय के वित्‍तीय लेनदेन की जांच पड़ताल कर रही है. डिजिटल लेनदेने, बैंकिंग दस्‍तावेज, गहने, शेयर में निवेश के विविध पक्षों को जांच रही है.

मऊ में टीम ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के आवास पर छापेमारी की. आयकर अधिकारी शनिवार की तड़के शहर में पहुंचे और सुबह करीब सात बजे सहदतपुरा इलाके में उनके घर की तलाशी शुरू की. इस दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने और आसपास के इलाकों को नियंत्रण में रखने के लिए स्थानीय पुलिस को उनके आवास के बाहर तैनात किया गया है. सपा नेता को परिसर के भीतर रहने का निर्देश दिया गया है. राय परिवार के सदस्यों के साथ घर में हैं. इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय सचिव के आवास के बाहर एकत्र हुए थे और आयकर छापों पर आपत्ति जताई थी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.