Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : एक सप्ताह से सर्दी का सितम जारी है. पारा कोई भी मोहलत नहीं दे रहा है, वहीं सर्द हवाओं ने हर एक को झकझोर करके रख दिया है. बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल को रवाना होते हैं, कुछ ऐसा ही हाल मुसाफिरों का देखने को मिल रहा है. इसी बीच मंगलवार को न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, वहीं अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

भीषण सर्दी में एक युवक की हुई मौत

जिले के बकेवर कस्बा निवासी 25 वर्षीय राम सिंह (Ram singh) को सुबह सर्दी लग गई. युवक ने पास के ही मेडिकल जाकर दवा ली लेकिन कोई राहत नहीं मिली. देखते ही देखते उसे उल्टी शुरू हो गईं. पिता सजीवन (Sajeevan) व मां ज्ञानवती (Gyanvati) ने हालत खराब होने पर नजदीक के प्राइवेट चिकित्सक को दिखाया. जहाँ पर चिकित्सक ने युवक को मृत घोषित कर दिया. पुत्र की मौत पर माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल था.
लगातार एक सप्ताह से सर्दी का सितम बरकरार है. न्यूनतम पारा पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहता है. शहर के रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टाप के अलावा अन्य प्राइवेट बस अड्डों पर मुसाफिर कंबल, लोई, स्वेटर व अन्य गर्म कपड़ों से लैस होकर यात्रा कर रहे हैं.

पालिका के अलाव बने संजीवनी

भीषण सर्दी से बचाव के लिए पालिका प्रशासन ने ज्यादातर सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था करवा दी है. शहर के रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टाप, सदर अस्पताल में रैन बसेरा के समीप, शादीपुर, ज्वालागंज, राधानगर, देवीगंज समेत अन्य प्रमुख मोहल्लों व चौराहों पर सार्वजनिक अलाव जलवाए जा रहे हैं. इन अलावों पर राहगीर व मुसाफिर पहुंचकर आग तापते हैं, जिससे उन्हें खासी राहत मिल रही है.

सर्दी-जुकाम के मरीजों में इजाफा

सर्दी बढ़ने पर सर्दी-जुकाम के मरीजों में खासा इजाफा देखने को मिल रहा है. जिला चिकित्सालय में ऐसे मरीजों की खासी तादाद देखने को मिली, अस्पताल की ओपीडी (OPD) में चिकित्सकों के चेंबर में ऐसे मरीज अपनी बारी का इंतजार करते रहे.

चाय की चुस्कियों से दूर की सर्दी

शहर सहित बिदकी, खागा समेत अन्य कस्बों में चाय के ठेलों व दुकानों पर खासी भीड़ देखने को मिल रही है. लोग चाय चुस्कियों से सर्दी दूर कर रहे हैं. शहर के सिविल लाइन, ज्वालागंज, शादीपुर, पत्थरकटा चौराहा, पटेल नगर समेत अन्य स्थलों पर लगे ठेलों पर लोग चाय की चुस्कियां लेते नज़र आए.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.