Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : धान खरीद में रिश्वत लेेकर धान की तौल करने पर प्रादेशिक कोआपरेटिव फेडरेशन (PCF) और राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ (नेफेड) के केंद्र प्रभारियों समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. PCF के केंद्र प्रभारी व पूर्व सचिव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रिश्वत का वीडियो वायरल होने के बाद PCF के प्रबंधक रोहित कुमार (Rohit kumar) ने दोनों पर मुकदमा दर्ज कराया है.

हसवा विकास खंड के सीतापुर सहकारी समिति के सचिव एवं केंद्र प्रभारी त्रिभुवन मौर्य (Tribhuwan maoury) और पूर्व सचिव राजेंद्र सिंह (Rajendra singh) ने धान बेचने आए एक किसान से तौल करने के लिए रिश्वत ली. रिश्वत लेने का वीडियो जब वायरल हुआ तो मामले की जांच की गई और पाया गया कि किसान से 10 हजार रुपये लिए गए.

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे (Apoorva dubey) के निर्देश पर मंगलवार रात एक बजे थरियांव थाने में केंद्र प्रभारी और पूर्व सचिव के खिलाफ PCF के प्रबंधक ने रिश्वत लेने व धान खरीद में धांधली का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने रात में ही छापा मारकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. दूसरी ओर, अमौली विकास खंड में नेफेड के नयापुरवा धान खरीद केंद्र में बिचौलियों का धान खरीदे जाने की शिकायत डीएम (DM) को मिली. उन्होंने एसडीएम (SDM) अवधेश निगम (Awdhesh nigam) से जांच कराई तो पाया गया कि 15 बिचौलियों को किसान बनाकर उनके धान की तौल की गई है. विपणन निरीक्षक मो. उस्मान (Mo. Usman) की तहरीर पर जाफरगंज थाने में नेफेड के केंद्र प्रभारी आशीष मिश्र (Ashish mishr) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

डीएम (DM) ने कहा कि कुछ और मिली शिकायतों पर भी जांच कराई जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.