Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : उत्तराखंड प्रांत के देहरादून में सेना के MCO (मूवमेंट कंट्रोल आफिसर) पद पर ज्वाइनिंग दिलाने के नाम पर ठगों ने एक युवक से 6 लाख 43 हजार 800 रुपये हड़प लिए. वापस मांगने पर सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है. इस पर पीडि़त ने सदर कोतवाली में एक पिता-पुत्र के खिलाफ तहरीर दी है.

सदर कोतवाली के खंभापुर निवासी सक्षम त्रिवेदी (Saksham trivedi) पुत्र अशोक कुमार त्रिवेदी (Ashok kumar trivedi) ने कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में स्पष्ट किया है कि वह एयरफोर्स की तैयारी कर रहा था. तभी गंगानगर कालोनी, देवीगंज मोहल्ले के एक युवक ने उससे कहा कि हुसेनगंज थाने के सीर मवई गांव का एक व्यक्ति ने बताया की फौज के अफसरों से उसकी अच्छी पकड़ है, उससे मिलने पर नौकरी लग जाएगी.

इस पर वह सीर मवई गांव के ठग व उसके पिता से मिला तो ठगों ने उससे रुपये मांगे. विश्वास में आकर उसने 21 जुलाई 2020 को आरटीजीएस (RTGS) के जरिए संबधित बैंक खाते में तीन लाख रुपये भेजे. इसके बाद सात सितंबर को तीन लाख 30 हजार रुपये भेजे. इसके बाद जब युवक ने जॉइनिंग लेटर माँगा तो जॉइनिंग लेटर देने के नाम पर 13 हजार 800 रुपये और ले लिए.

ठग बेटे व पिता के खिलाफ जांच शुरू :

पीडि़त सक्षम ने बताया कि 9 अक्टूबर 2021 को उसे पता चला कि उक्त ठग को देहरादून जिले के पटेलनगर थाने पुलिस ने जाली दस्तावेज बरामद कर उसे धोखाधड़ी के आरोप में पकड़कर जेल भेज दिया था. इस पर उसने ठग के पिता के पास जाकर अपने रुपये मांगे तो सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है.
शहर कोतवाल अरुण कुमार चतुर्वेदी (Arun kumar chaturvedi) ने बताया कि जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.