Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New delhi : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (National Institute of Pharmaceutical Education and Research, NIPER Raebareli) रायबरेली ने टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके अनुसार, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NIPER भर्ती के लिए ओवदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2022 है. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें इस अवधि के दौरान पूरा फॉर्म जांच-परखकर भरना होगा. फॉर्म में कोई गड़बड़ी पकड़े जाने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

NIPER की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्रोफेसर मेडिसिन केमिस्ट्री के 01, लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन ऑफिसर के 01, मेडिकल ऑफिसर, 01 और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के 01 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. इसके साथ ही रिसेशप्शनस्टि और टेलीफोन ऑपरेटर के 01 और प्रोफेसर के 01 और जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे इस पद के लिए Apply कर सकते हैं.

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइब्रेरी साइंस और लाइब्रेरी इंफॉर्मेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में PG की डिग्री होनी चाहिए.

इसके अलावा, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा डिग्री स्तर पर हिंदी एक मुख्य विषय के रूप में होना चाहिए. इसके अलावा, हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद में एक वर्ष से अधिक और इसके विपरीत या दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

इसके अलावा, केंद्र सरकार के कार्यालय में हिंदी से अंग्रेजी का अनुभव होना चाहिए. वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.