Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) की गाड़ियों के संग्रह में एक शानदार और अब तक की सबसे सुरक्षित मर्सिडीज शामिल हुई है जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है. आपको बता दें की, ये बुलेटप्रूफ होने के साथ-साथ बॉम्बप्रूफ कार है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसी कार की सवारी करेंगे जो इनकी एंट्री को ब्लॉकबस्टर बनाने लगी है. रेन्ज रोवर वोग और टोयोटा लैंड क्रूजर के साथ प्रधानमंत्री को मर्सिडीज-मायबाक S650 लग्जरी कार मिली है जो बख्तरबंद यानी बुलेटप्रूफ है.

पीएम मोदी (PM modi) हाल ही में अपनी नई मायबाक 650 आर्मर्ड के साथ तब दिखाई दिए, जब वो रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir putin) की भारत यात्रा के दौरान उनसे हैदराबाद हाउस मिलने गए थे. ये नई कार अब प्रधान मंत्री के कॉन्वॉय में फिर से देखी गई है.

किसी भी कार को दी गई सबसे अच्छी सुरक्षा

मर्सिडीज-मायबाक S650 गार्ड लेटेस्ट फेसलिफ्टेड मॉडल है जो VR10 लेवल प्रोटेक्शन के साथ आया है और ये अब तक किसी भी कार को दी गई सबसे अच्छी सुरक्षा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सिडीज-मायबाक ने पिछले साल 10.5 करोड़ रुपये कीमत पर S600 गार्ड भारत में लॉन्च की थी और S650 की कीमत 12 करोड़ रुपये से भी ज्यादा होती है.

झांसा देने के लिए भी इसका इस्तेमाल

स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड या कहें तो एसपीजी (SPG) भारत के मुखिया की सुरक्षा का जिम्मेदार होता है और अमूमन यही नई कार के लिए रिक्वेस्ट भेजता है. एसपीजी सुरक्षा की जरूरत को समझता है और ये तय करता है कि जिस व्यक्ति की सुरक्षा की जा रही है उसे नई कार की जरूरत है या नहीं. यहां झांसा देने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है, ऐसे में एसपीजी ने इसी वाहन का हू-ब-हू मॉडल बनाया है.

बेहद दमदार 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन

मर्सिडीज-मायबाक S650 गार्ड के साथ बेहद दमदार 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी12 इंजन दिया गया है जो 516 बीएचपी (BHP) ताकत और 900 एनएम (NM) पीक टॉर्क बनाता है. इसकी अधिकतम रफ्तार 160 किमी/घंटा है. इस कार के दरवाजों और खिड़कियों को किसी भी गन की कोई गोली भेद नहीं सकती, यहां तक कि 2010 एक्सप्लोजन प्रूफ वाहन रेटिंग भी इसे मिली है और सिर्फ 2 मीटर की दूरी पर 15 किग्रा टीएनटी ब्लास्ट (TNT blast) होने पर भी कार में बैठे सभी लोग सुरक्षित होते हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.