Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Bhopal : रायपुर में हुई धर्म संसद में महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज (Kalicharan maharaj) को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार किया है.

धर्म संसद में महात्मा गांधी (Mahatma gandhi) पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले संत कालीचरण को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले उसे फरार बताया जा रहा था.

अब मिली जानकारी के मुताबिक, संत कालीचरण को रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार किया है. उन्हें रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी कालीचरण को अब रायपुर लाने की कार्यवाही की जा रही है.

महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर समेत देश के कई हिस्सों में केस दर्ज किया गया था. कल शाम ही खबर आई थी कि कालीचरण महाराज रायपुर से फरार हो गए हैं. जिसके बाद रायपुर पुलिस ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में उनकी तलाश शुरू कर दी थी.

रायपुर एसपी (SP) प्रशांत अग्रवाल (Prashant agrawal) ने बताया कि कालीचरण महाराज खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में किराए के मकान में रह रहे थे. आज सुबह 4 बजे पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस शाम तक उन्हें रायपुर लेकर पहुंच जाएगी.

कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत केस दर्ज किया गया था. रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे (Pramod dubey) ने उनके ऊपर FIR दर्ज करवाई थी.

कालीचरण महाराज ने क्या कहा था?

रायपुर में हुई धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे. उन्होंने कहा, ‘इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्ज़ा करना है. हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था… उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था… मैं नाथूराम गोडसे को नमन करता हूं कि उन्होंने उस …. को मार डाला.’

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.