Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : यमुना किनारे का जाफरगंज थाना…शानदार, जबरदस्त। यहां की शान निराली है. एक ओर जहां दूसरे थानों में साल की शुरूआत गुडवर्क और इसके बाद आपराधिक घटनाओं से हुई है. वहीं मंगलवार की दोपहर तक जाफरगंज थाना क्षेत्र में रामराज्य जैसी सुखद कल्पना का एहसास हुआ. 50 गांव, 58 हिस्ट्रीशीटर वाले इस थाने में ऐसी कोई घटना या दुर्घटना नहीं हुई, जिसकी एफआईआर (FIR) पुलिस को दर्ज करनी पडे़.

जनपद के 20 थानों में से 15 थानों की पहली एफआईआर (FIR) गुडवर्क लिखी गई है. जबकि दो थानों में एक्सीडेंट, एक में निर्माण तोड़ने व एक में घर में घुसकर गाली-गलौज का मुकदमा लिखा गया था.

इन थानों में एक थाना जाफरगंज ऐसा था, जहां न तो गुडवर्क हुआ और न ही कोई आपराधिक घटना या दुर्घटना. यह सिलसिला मंगलवार चार जनवरी की दोपहर तक जारी रहा.

थाने जाकर जब बातचीत की गई, तो पता चला कि अभी कोई एफआईआर (FIR) नहीं लिखी गई है. हालांकि तीन जनवरी की शाम एक एनसीआर (NCR) जरूर लिखी गई.
जो गंगौली गांव की रहने वाली सरोजा देवी (Saroja devi) ने एक व्यक्ति के खिलाफ दर्ज कराई थी. जिसमे मामला केवल गाली-गलौज का था.

वर्ष 2021 में इस थाने में कुल एफआईआर (FIR) की संख्या 146 थी. इंस्पेक्टर संदीप कुमार (Sandeep kumar) ने बताया कि अभी तक कोई एफआईआर (FIR) लिखाने नहीं आया है.

वर्ष 2021 में हर जुबां पर था जाफरगंज

जाफरगंज थाना क्षेत्र के भारतपुर गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने प्रेम-प्रसंग के चलते अपनी पत्नी को साजिश करते हुए चित्रकूट ले गया. वहां गर्भवती पत्नी को चित्रकूट के सती अनुसुइया के जंगल ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी , इतना ही नहीं उसके बालों को रस्सी के सहारे पेड़ से बांध दिया गया था. ताकि जानवर उसके शव को जंगल से बाहर न खींच लाए.

जाफरगंज थाना क्षेत्र के सिजौली गांव में पुलिस ने छापा मारी कर डेढ़ ट्राली देशी शराब बरामद की थी. यह शराब स्थानीय स्तर पर बनाई जा रही थी. इसे बनाने वाले थाने के आसपास भी देखे जाते थे. पुलिस ने इस गिरोह की जड़ें खोदी तो कई चेहरे सामने आए और पुलिस ने उन पर कार्रवाई भी की थी.

अफसर के यहां फायरिंग व लूटपाट

सुल्तानगढ़ निवासी सुधाकर शुक्ला (Sudhakr shukla) जो आयकर अधिकारी हैं और लखनऊ में तैनात हैं. उनके घर पर बदमाशों ने फायरिंग करके लूटपाट की थी. इसमें ग्रामीणों ने जहानाबाद के एक बदमाश को मौके से पकड़कर पुलिस को सौंपा था. इस घटना में भी जाफरगंज काफी चर्चा में रहा था.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.