Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Patna : जैसा की आप सभी जानते हैं कि, पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की घोषणा की जा चुकी है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में इलेक्शन होने हैं. उत्तर प्रदेश में 403 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में समाजवादी पार्टी (SP) की साइकिल को बिहार के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की लालटेन का साथ मिला है.

पहले चरण के मतदान से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu prasad yadav) की बेटी रोहिणी आचार्या (Rohini aacharya) सक्रिय हो गई हैं. मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला करते हुए रोहिणी ने अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) को यूपी का भविष्य बताया है. उन्होंने कहा है कि 2022 में सपा (SP) की सरकार आना तय है.

पूर्व मुख्यमंत्री लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी आचार्या ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पर सवाल आए या फिर भाई तेजस्वी (Tejasvi) पर हमला हो, रोहिणी माइक्रो ब्लागिंग साइट (Micro bloging site) ट्विटर (Twitter) से तीर छोड़ने शुरू कर देती हैं. अब रोहिणी की नजर उत्तर प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव पर है.
जिसे लेकर उन्होंने मंगलवार को एक ट्वीट किया. रोहिणी ने लिखा, कमल रखो नुमाइश में, अखिलेश रहेंगे बाइस में, ट्राई करो सत्ताइस में. लालू की बेटी के इस ट्वीट पर काफी कमेंट भी किए जा रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा, खूब कहा दीदी, 2027 नहीं अब सत्ताइस साल बाद कहिए.

यूपी में विधानसभा की 403 सीटों के लिए होने हैं चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के लिए दस फरवरी को पहले चरण की वोटिंग होनी है. इसके बाद 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च, और 7 मार्च को मतदान किए जाएंगे.

जिसके बाद 10 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. चुनाव के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना भी अनिवार्य होगा. वहीं ख़बरों के मुताबिक डोर टू डोर (Door-To-Door) कैंपेन के लिए केवल पांच लोगों को ही इजाजत दी गई है. इसके साथ ही केवल प्रत्याशी ही वर्चुअल रैली कर सकेंगे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.