Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New delhi : जैसा की हम सब जानते हैं कि देश में ईंधन की कीमतों में पिछले साल बढ़ोतरी हुई थी, जिसके चलते लोग विकल्प की तलाश करने लगे थे, इसी बात को ध्यान में रखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां सीएनजी (CNG) कारें लॉन्च करने की योजना बनाने लगी थी. इसी क्रम में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इस साल अपनी दो सीएनजी कारें लॉन्च करने की रणनीति बनाई.

सीएनजी कारों की लॉन्चिंग को लेकर लेटेस्ट अपडेट (Latest Update) की बात करें तो, कंपनी कल अपनी दोनों सीएनजी कार टाटा टियागो (Tata Tiago) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) को लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले लॉन्च करेगी.

पिछले साल होने वाली थी लॉन्च

जानकारी के लिए बता दें, टाटा की ये सीएनजी कारें पिछले साल 2021 में लॉन्च होने वाली थी, लेकिन ग्लोबल स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण लॉन्चिंग डेट को बढ़ा दिया गया था.

बुकिंग

टाटा मोटर्स अपनी आगामी सीएनजी कार टियागो और टिगोर को 19 जनवरी 2022 को लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वेरिएंट कार की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू हो चुकी है. कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया कि वह अपने नई सीएनजी वेरिएंट को 19 जनवरी को लॉन्च करने का प्लान बना रही है.

लॉन्चिंग के बाद इन कारों से होगा मुकाबला

जानकारी के लिए बता दें, टाटा टियागो सीएनजी मॉडल का भारतीय बाजार में सीधे तौर पर मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी, ह्यूंदै सैंट्रो सीएनजी जैसी कारों से मुकाबला होगा. जबकि, टाटा टिगोर सीएनजी कार का मुकाबला मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की आनेवाली सेडान डिजायर सीएनजी और ह्यूंदै ऑरा सीएनजी कारों से होगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.