Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने और अपने मनचाहे प्रत्याशी के पक्ष में लाने के आरोप में बहुआ ब्लाक के गंगईपार गांव सभा के प्रधान ने मतदाताओं को कंबल बांट दिए. पुलिस तक सूचना पहुंची तो बीती रात छापामार कर 11 कंबल जब्त कर लिए गए. मतदाताओं को लुभाने के लिए किए गए इस कार्य के लिए ललौली पुलिस ने प्रधान बीरेंद्र दयाल (Birendra Dayal) पर धारा 171 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

फतेहपुर के गंगईपार गांव में प्रधान के द्वारा कंबल बांटे जा रहे थे. जब लौली थानाध्यक्ष अमित मिश्र (Amit Mishra) को मतदाताओं को प्रलोभन देने की सूचना मिली. जिसके बाद उन्होंने रात साढ़े दस बजे उपनिरीक्षक बृजेन्द्र सिंह (Brijendra Singh) को पुलिस बल के साथ मौके पर भेजा. उस समय प्रधान कंबल बांट रहे थे. पुलिस ने 11 कंबल बरामद करते हुए जब्त कर लिए. साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन करने के लिए कार्रवाई कर दी.

उधर प्रधान बीरेंद्र दयाल ने कहा कि उसका किसी पार्टी से कोई नाता नहीं है, उसने मकर संक्रांति में सौ कंबल मंगवाए थे, दान स्वरूप गांव के बुजुर्ग और बीमारों को बांटा था, जो बचे थे सर्दी के कारण गरीबों को दे रहे थे. तभी पुलिस ने आकर पकड़ लिया। वह किसी दल या निर्दल प्रत्याशी का समर्थन नहीं करते हैं.

थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले को फ्लाइंग स्क्वायड टीम (Flying Squad Team) को सौंप दिया गया है, नियमानुसार इसकी कार्रवाई कराई जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.