Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के दिन-ब-दिन मामले बढ़ रहे है. कोरोना के बढ़ रहे मामले को देखते हुए रेलवे अस्पतालों में संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की जा रही है. रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने सभी क्षेत्रीय रेलवे को जरूरत के अनुसार स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति करने का निर्देश दिया है जिससे कि मरीजों के इलाज में किसी तरह की परेशानी न हो. कोरोना काल में रेलवे अस्पतालों में मरीजों के इलाज में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

कोरोना मरीजों के लिए अतिरिक्त बिस्तर की व्यवस्था करने के साथ ही आक्सीजन (Oxygen) की भी कमी न हो इस बात को भी तय किया जाना है. अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी भी दूर की जा रही है. फिलहाल संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जा रही है.

कोरोना की दूसरी लहर के समय रेलवे बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय रेलवे को मंजूर पदों के अनुसार सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ (Medical Staff) को संविदा के आधार पर भर्ती करने का निर्देश दिया था. अब एक बार फिर से इसके लिए पत्र जारी किया गया है जिससे कि तीसरी लहर में किसी तरह की समस्या न हो.

उत्तर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि 30 जून तक के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती के लिए अनुमति दी गई है. पहले से भर्ती किए स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा 31 मार्च तक है. जरूरत के अनुसार उन्हें अगले तीन माह के लिए रखा जाएगा. उनका कहना है कि कोरोना मरीजों के साथ ही अन्य मरीजों के इलाज में किसी तरह की दिक्कत न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है. उपलब्ध संसाधन की नियमित समीक्षा की जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.