Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण को लेकर पूरा देश उत्साहित है. हर तरफ ख़ुशी की लहर है ऐसा लग रहा है मानों दिवाली हो. जहां एक ओर अयोध्या(Ayodhya) में भूमि पूजन (Bhumi Pujan) की तैयारी जोरो शोरो से हुई, वहीं इसपर अलग अलग तरीके के विरोध भी देखने को मिले.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन होगा. भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. करोड़ों राम भक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो जाएगा जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी और विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

कार्यक्रम मे पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे.

अयोध्या के मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सड़क मार्ग से जाने को लेकर ट्रैफिक अलर्ट कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे राम जन्मभूमि पहुंचेंगे और 12 बजकर 5 मिनट पर रामलला के दर्शन करेंगे. इसके बाद राम जन्मभूमि परिसर में 12 बजकर 15 मिनट पर पारिजात के पौधे को लगाएंगे. ठीक 12 बजकर 30 मिनट पर भूमि पूजन को संपन्न करेंगे और 12 बजकर 40 मिनट पर राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद 1 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा और ये करीब 1 घंटा चलेगा. इसके बाद वो 2 बजकर 5 मिनट पर साकेत स्थित हैलीपेड रवाना होंगे और वहां से दिल्ली के लिए निकलेंगे.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *